अब तक कई मंदिरों में ऐसे चमत्कार हो चुके हैं जिनका जवाब विज्ञान के पास भी नहीं है। कई घातक बिमारियों के ठीक होने का भी कई मंदिरों में दावा किया गया है। ऐसे ही एक मंदिर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं

राजस्थान से स्थित नागोर में स्तिथ चतुर दास जी के मंदिर के बारे में लोगों का मानना है कि लकवा से पीड़ित लोगो को यहाँ जाने से राहत मिलती है और वो पूर्ण रूप से इस बीमारी से मुक्त हो जाते है ये मंदिर नागोर से 40 किलोमीटर दूर बुटाटी नामक एक गांव में स्थित है ! लोगो का कहना है की इस मंदिर में लकवा से पीड़ित कैसा भी व्यक्ति हो उसकी बीमारी का इलाज तुरंत होता है जब वो मंदिर से लौटता है तो उसे उसकी बीमारी से मुक्ति मिल जाती है। इस मंदिर में कोई मण्डित या हकीम नही होता जो आप से पैसे लेता हो यहाँ तो ये सब चतुर महाराज के कमाल से होता है।

आपको बता दें यहाँ किसी तरह की कोई दवाई नहीं दी जाती। यहाँ मरीज के परिजन पीड़ित से इस मंदिर की 7 परिकृमा लगवाते है और एक हवन कराते है इतना करने के बाद बीमारी अपने आप ठीक हो जाती है इसी जगह पर ये चमत्कार होता है !


2. कटनी का चमत्कारी मंदिर जहां हनुमान जी की कृपा से जुड़ जाती है हड्ड़िया
मध्यप्रदेश के कटनी जिले की रीठी तहसील के ग्राम मोहाल में हनुमान जी का एक ऐसा मंदिर है, जहां एक घंटे में हनुमान जी किसी भी प्रकार का दर्द खत्म कर देते है। शरीर का कोई भी दर्द हो या फिर किसी टूटी हड़ही का जोड़ना हो, हनुमान जी कुछ ही समय में दूर कर देते है। मंदिर के पुजारीयो दवारा ही औषधि तैयार किया जाता है तथा औषधियों की यहाँ कोई कीमत नहीं ली जाती है, लेकिन भक्त अपनी श्रद्धा से मंदिर में रखी दान पेटी में कुछ डाल देते है। मंदिर में हर दिन कुछ अलग देखने को मिलता है। किसी को स्ट्रेचर पर लाया जाता है तो किसी को एम्बुलेंस में ,कोई-कोई तो पीठ पर लादकर भी लोगो को लाते है।

Related News