अमेरिका के मैनहट्टन में एक रेस्टोरेंट ने दुनिया में सबसे महंगी फ्रेंच फ्राइज़ "क्रेमे डे ला क्रेमे पोमे फ्राइट्स'' बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है. इस फ्रेंच फ्राइज को Serendipty3 नाम के रेस्टोरेंट ने बनाया है.

दुनिया की इस सबसे महंगी फ्रेंच फ्राइज को नए तरीके से बनाया गया है और इसमें कई मसालों का इस्तेमाल करते हुए इसे और करारा किया गया है. बता दें कि इस फ्रेंच फ्राइज ने अमेरिकी व्यंजनों के लिए एक नया बेंचमार्क बना दिया है.


200 डॉलर यानी की करीब 14,916 रुपये की इस सबसे महंगी फ्रेंच फ्राइज को रेस्टोरेंट के क्रिएटिव शेफ जो काल्डेरोन और कॉर्पोरेट एक्जीक्यूटिव शेफ फ्रेडिक स्कोएन-कीवर्ट ने मिलकर तैयार किया है. दोनों शेफ ने मिलकर मेहमानों को नए तरीके से अनूठा और स्वादिष्ट फ्रेंच फ्राई खिलाने के लिए अपने अनुभवों के आधार पर तैयार किया.


इस गोल्डन फ्रेंच फ्राइज़ को खाने के लिए स्पेशल सॉस भी बनाया गया था. मोर्ने सॉस के साथ इस सबसे महंगे फ्रेंच फ्राइज को बैकरेट क्रिस्टल अरबीस्क प्लेट पर परोसा गया. सबसे महंगी फ्रेंच फ्राइज वाली थाली को दोनों शेफ द्वारा बड़े करीने से तैयार किया गया. इसके बाद उसपर जो मुंडा ट्रफल, क्रेते सेनेसी पेकोरिनो टार्टुफेलो पनीर के साथ उसकी गार्निशिंग की गई. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के दिशानिर्देशों के मुताबिक, पकवान जनता की खरीद के लिए उपलब्ध होना चाहिए, और सबसे महंगा होने का तमगा प्राप्त करने के लिए एक निष्पक्ष ग्राहक को इसे खरीदना आवश्यक था.

Related News