सिद्धार्थ आनंद शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत अपनी महान कृति पठान की बड़ी सफलता का जश्न मना रहे हैं। फिल्म ने आधिकारिक रूप से YRF स्पाई यूनिवर्स को भी बंद कर दिया, जिसमें टाइगर (सलमान खान), ज़ोया (कैटरीना कैफ), कबीर (ऋतिक रोशन), पठान (शाहरुख खान) और रुबाई (दीपिका पादुकोण) जैसे किरदार हैं। सिद्धार्थ बताते हैं कि स्पाई यूनिवर्स का कीटाणु वॉर से आया है।

सिद्धार्थ ने बताया, “वॉर की सफलता के बाद, मैंने इस ब्रह्मांड का विस्तार करने और कुछ क्रॉसओवर करने पर आदि (आदित्य चोपड़ा) के साथ बातचीत की।” ‘जॉन अब्राहम का किरदार एक प्रीक्वेल की गारंटी देता है’.


हमारे पास पहले से ही 3 जासूस हैं
फिल्म निर्माता आगे कहते हैं, “मुझे नहीं लगता कि जब 2 टाइगर फिल्में बनी थीं या जब वॉर बनाई गई थी तो यह किसी के दिमाग में नहीं था। युद्ध की सफलता के बाद ही हमने ब्रह्मांड के बारे में सोचा। पठान की कहानी के साथ, हमने सोचा कि यह एक में बदल सकता है क्योंकि हमारे पास पहले से ही 3 जासूस हैं और कई और की गुंजाइश है। फिलहाल सिड की 300 करोड़ क्लब में 2 फिल्में हैं और आने वाले कुछ दिनों में वह बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ और 500 करोड़ क्लब में शामिल होने वाले पहले निर्देशक बन जाएंगे।

सिद्धार्थ ने पुष्टि की कि टाइगर और पठान के बीच एक क्रॉसओवर निर्माता, आदित्य चोपड़ा का विचार था। “पठान में सलमान का क्रॉसओवर करना आदि का विचार था। हम ऋतिक या किसी अन्य अभिनेता को भी साथ ले सकते थे, लेकिन सलमान और शाहरुख को एक फिल्म में एक्शन करते हुए देखना पहले नहीं हुआ था। मुझे लगता है, आखिरी बार जब वे एक साथ एक्शन कर रहे थे तो 1996 में करण अर्जुन के साथ थे। सौभाग्य से, आदि के पास इस क्रॉसओवर को करने के लिए टाइगर का आईपी था और परिणाम शानदार है,” सिद्धार्थ मुस्कुराते हैं।


क्या जॉन अब्राहम की जिम का प्रीक्वल होगा?
जबकि शाहरुख खान को उनके शीर्षक भूमिका के साथ कैश रजिस्टर बज रहा है और हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े ग्रॉसर देने की कगार पर है, फिल्म में जॉन अब्राहम के प्रतिपक्षी, जिम के चित्रण के बारे में भी चर्चा हुई है। क्या जिम की पिछली कहानी वाली कोई फिल्म है? “यह होना चाहिए, लेकिन अभी कुछ भी बात करना जल्दबाजी होगी। मुझे लगता है, जिम का किरदार प्रीक्वल का वारंट करता है, ”वह जवाब देता है।

पठान में, एक संवाद है जो जिम (जॉन अब्राहम) द्वारा कबीर (ऋतिक रोशन) के साथ पहले के समय में साझा किए गए बंधन के बारे में बताता है। क्या प्रीक्वल इस समीकरण का पता लगाएगा? “हां, क्यों नहीं, कुछ भी हो सकता है। यह एक ब्रह्मांड है और आप पात्रों के साथ कुछ भी कर सकते हैं – यह एक खेल का मैदान है। आपके पास जिम का प्रीक्वल हो सकता है.. ओह रुको, अगर जिम मरा नहीं है तो क्या होगा? क्या होगा अगर कोई हार्नेस है जो पैराशूट को खींचता है?” वह मुस्कुराता है, हर किसी को अपना फैन थ्योरी बनाने के लिए छोड़ देता है।


पिछले साल के दौरान, ऋतिक रोशन के पठान में युद्ध से कबीर के रूप में शामिल होने के बारे में पर्याप्त अटकलें थीं। क्या कबीर और पठान के बीच ये क्रॉसओवर भी हो सकता है? “जाहिर है, उस समय एक विचार था, लेकिन जब से हमने अभी इस ब्रह्मांड को समामेलित करना शुरू किया है, सभी को एक साथ लाना जल्दबाजी होगी। इस संयोजन को पाने की थोड़ी प्यास होनी चाहिए, लेकिन निश्चित रूप से, यह क्रॉसओवर होगा,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

पिंकविला से जुड़े रहें क्योंकि सिद्धार्थ आनंद के साथ एक विशेष वीडियो बातचीत शुक्रवार को लाइव हुई, जिसमें उन्होंने पठान की सफलता, शाहरुख खान को निर्देशित करने के दबाव, स्पाई यूनिवर्स के भविष्य और बहुत कुछ पर चर्चा की।

Related News