इस समय कोविड-19 का खतरा थोड़ा कम होता दिखाई दे रहा है रोजाना आने वाले मामलों में भी कमी आ रही है और देश की सभी मामलों को देखें तो अधिकतर मामले करीब 60% मामले सिर्फ केरल राज्य से आ रहे हैं ऐसे में कई राज्यों में द्वारा स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है।

कई राज्य ऐसे हैं जहां पर पहले ही स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई थी लेकिन कुछ अन्य इलाकों को भी अब उन में जोड़ दिया गया है। इसके अलावा बता दे कि 1 सितंबर से राजस्थान और दिल्ली में कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों को स्कूल में आने तक की अनुमति होगी इसके साथ-साथ तमिलनाडु ने भी इसी तरह की अनुमति दे दी गई है।

वही इसके अलावा उत्तराखंड की बात करें तो वहां पर एक तारीख से कक्षा पांचवी से ऊपर तक के बच्चों को अनुमति दे दी गई है वहां पर कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चों के लिए परमिशन है जुलाई के महीने में ही दे दी गई थी।

इसके अलावा मध्यप्रदेश और गुजरात की बात करें तो अब 1 सितंबर से वहां पर कक्षा छठी से लेकर कक्षा आठवीं तक के बच्चों को ऑफलाइन शिक्षा के लिए स्कूल में आने की अनुमति दे दी गई है। सभी राज्य सरकारों ने इसके लिए सभी नियमों को तैयार किया है और कॉमेंट गाइडलाइन की पूरी तरह से पालना हो यह बात सभी स्कूलों से सुनिश्चित करने के लिए की है।

Related News