नीता और मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक एंटीलिया में रहते है। दुनिया के सबसे महंगे रियल एस्टेट में से एक एंटीलिया बकिंघम पैलेस के बाद दूसरी सबसे मूल्यवान संपत्ति भी है। लेकिन क्या आपको इस बारे में जानकारी है कि एंटीलिया में शिफ्ट होने से पहले मुकेश अंबानी और उनका परिवार कहाँ रहते थे? इसी बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

मुकेश अंबानी इससे पहले वो अपनी मां कोकिलाबेन अंबानी, छोटे भाई अनिल अंबानी और पूरे परिवार के साथ कोलाबा वाले घर में रहते थे। सी विंड, कफ परेड में स्थित इस 14 मंजिल के घर में मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ रहते थे।

साल 2010 में मुकेश अंबानी के सपनों का महल एंटीलिया बनकर तैयार हो गया था। लेकिन यहाँ पर वे एक साल बाद शिफ्ट हुए। इसका मतलब है कि 2011 तक वो सी विंड अपार्टमेंट में ही रहते थे। कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया है कि एंटीलिया में वास्तु दोष था। GQ India की एक रिपोर्ट के मुताबिक वास्तु दोष दूर करने के लिए करीब 10 दिनों के पूजा का आयोजन भी किया गया था।

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एंटीलिया के रख-रखाव में हर महीने करीब 2.5 करोड़ खर्च होते हैं। वही इसकी कीमत 6 से 12 हजार करोड़ के बीच बताई जाती है। इस बंगले को डिजाइन ऑस्ट्रेलियाई डिजाइनर लीटन होल्डिंग्स ने किया है। एंटीलिया का इंटीरियर शिकागो के चर्चित आर्किटेक्ट पर्किन्स और विल द्वारा डिजाइन किया गया है।

Related News