बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त एक जाने माने कलाकार है और उन्होंने एक खास मुकाम हासिल किया है। अभिनेता हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से जाने जाते हैं। लोग उन्हें प्यार से संजू बाबा, मुन्ना भाई आदि कहकर पुकारते हैं। वे अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी बेहद चर्चा में रहे हैं और संजय दत्त का नाम बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है, जिनमें से माधुरी दीक्षित से लेकर कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां शामिल हैं।


आज हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं। जब संजय दत्त को फिल्म “नाम” का ऑफर मिला तो उसकी शूटिंग के लिए वह फिलीपीं गए थे इस दौरान में वह शा नाम की लड़की से दिल लगा बैठे थे। वे उसके साथ रिलेशन में भी आ गए थे।

शा पेशे से एक एयरहोस्टेस थीं। संजय दत्त शा को इतना पसंद करते थे कि उन्होंने उनके सामने शादी का प्रस्ताव तक रख दिया था। लेकिन शादी के लिए प्रपोज करने के साथ उन्होंने एक शर्त भी रखी, जिसकी वजह से शा ने उनसे शादी करने से मना कर दिया था। संजय दत्त की इस मशहूर प्रेम कहानी का जिक्र अभिनेता पर आधारित किताब “संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ बॉलीवुड बैड बॉय” में किया गया है। संजय ने उनसे कहा था कि वह शादी के बाद अपना करियर छोड़ देंगे और घर संभालेंगी।

उनकी प्रेमिका शा को बिल्कुल भी पसंद नहीं आई और वह संजय दत्त से अलग हो गई। संजय दत्त का अफेयर ऋचा शर्मा से भी था। ऋचा शर्मा अमेरिका में रहती थीं और वह भारत फिल्मों में काम करने आई थीं। ऋचा और संजय दत्त की मुलाकात पहली बार एक फिल्म के मुहूर्त पर हुई थी। जैसे ही संजय दत्त ने ऋचा को देखा तो पहली ही नजर में वह उनसे प्यार करने लगे। वहीं ऋचा भी संजय दत्त को पसंद करने लगी थीं। परंतु संजय दत्त ने वही पुरानी शर्त ऋचा के सामने रखी और शादी के बाद अपना करियर छोड़ने के लिए कहा जिसे ऋचा ने मान लिया।

संजय दत्त और ऋचा शर्मा ने साल 1987 में शादी कर ली लेकिन 1996 में बीमारी के चलते ऋचा शर्मा का निधन हो गया था जिसके बाद संजय दत्त ने रिया पिल्लई से शादी की लेकिन उनकी यह शादी भी सफल साबित नहीं रही। रिया पिल्लई से अलग होने के बाद संजय दत्त ने साल 2008 में मान्यता दत्त से गुपचुप तरीके से शादी रचा ली।

Related News