आपने फिल्मों में अभिनेता अभिनेत्रियों को कई तरह के ऑउटफिट्स में देखा होगा। एक फिल्म में अभिनेता अभिनेत्रियां कई कपड़े पहनते हैं। ये सभी डिजाइनर कपडे होते हैं जो सीन के हिसाब से डिजाइन किए जाते हैं। लेकिन क्या अपने कभी सोचा कि आखिर फिल्म के बाद इन कपड़ों का क्या किया जाता है? इसी बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

कहां से आते हैं कपड़े?- टीवी के किरदारों के कॉस्ट्यूम की बात करें तो प्रोडक्शन हाउस की ओर से कपड़े दिए जाते हैं। प्रोडक्शन हाउस उन कपड़ों को रेंट पर लेता है। एक्ट्रेस की बात करें तो उनके ब्लाउज वगैहरा एक कॉमन साइज के होते हैं और उन्हें शूटिंग से पहले ऑल्टरेशन करके काम में लिया जाता है।

वापस इस्तेमाल होते हैं- इन कपड़ों का इस्तेमाल दूसरी बार भी किया जाता है। इन कपड़ों पर काफी पैसा खर्च किया जाता है इसलिए इनका इस्तेमाल किसी दूसरे प्रोजेक्ट में भी किया जाता है। इन्हे संभाल कर रख लिया जाता है। कई बार जूनियर आर्टिस्ट उन कपड़ों में नज़र आते हैं।

घर ले जाते हैं- ऐसा भी होता है कि किसी अभिनेता अभिनेत्री को वो कपडे इतने ज्यादा पसंद आ जाते हैं कि वे उन्हें अपने साथ घर भी ले जाते हैं और इसके बदले भुगतान कर देते हैं।

नीलामी भी होती है- कई डिजाइनर्स के कपड़े डिजाइनर्स अपनी ब्रांडिंग के तौर पर इस्तेमाल कर लेते है। वहीं कुछ कपड़े एक्ट्रेस एक्टर द्वारा पहने जाने के बाद नीलम भी किए जाते हैं।

Related News