बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय पिछले दिनों सुर्खियों में रहे। खासतौर पर उनकी पत्नी प्रियंका के साथ वैलेंटाइन डे मनाने को लेकर काफी चर्चा रही। बिना हेलमेट पहने बाइक चलाने वाले अभिनेता का चालान काटा गया है। मुंबई पुलिस को सोशल एक्टिविस्ट डॉ। बीनू वर्गीस से ट्विटर पर शिकायत मिली कि विवेक ओबेरॉय बिना हेलमेट के बाइक चला रहे थे, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। विवेक तब से सुर्खियों में हैं। हाल ही में विवेक ने चालान काटने पर अपनी राय दी है। विवेक ओबेरॉय ने अपनी पत्नी प्रियंका के साथ वेलेंटाइन डे पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें प्रियंका अल्वा ओबेरॉय को बाइक की पिछली सीट पर बैठे देखा गया था। हालांकि, बाद में यह वीडियो उनके लिए परेशानी का सबब बन गया। क्योंकि, इस दौरान विवेक और उनकी पत्नी ने न तो हेलमेट पहना था और न ही मास्क। अब विवेक ओबेरॉय ने चालान काटने की घटना पर प्रतिक्रिया दी है।

भले ही अभिनेता ने चालान की बात को मजाकिया तरीके से जाने दिया हो, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपकी छोटी सी गलती के लिए सुर्खियों में आने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना पर बोलते हुए विवेक ने कहा है कि यह वही हफ्ता था, जब मैंने किसानों के बच्चों को 16 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति देने की घोषणा की थी। लेकिन इसके बाद आई राष्ट्रीय ख़बरों ने मेरी बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहना था और मेरा चालान कट गया था। अभिनेता ने आगे कहा कि मुझे इस घटना के बाद लगातार निशाना बनाया जा रहा था। हेलमेट नहीं पहनना हर जगह एक बड़ी खबर बन गई थी। लेकिन यह इतना स्पष्ट है कि मैं इस खबर से थोड़ा निराश था। छात्रवृत्ति के बारे में सोच रही थी। क्योंकि, यह वास्तव में समाचार था जिसने लोगों के जीवन को बदल दिया। लेकिन, उन्होंने देखा कि मैंने हेलमेट नहीं पहना था।बता दें, विवेक ओबेरॉय ने खुद 14 फरवरी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में अभिनेता बिना हेलमेट के गाड़ी चलाते नजर आ रहे हैं। ऐसी स्थिति में अब अभिनेता के खिलाफ 500 रुपये का चालान काटा गया है। इस वीडियो में उनकी पत्नी अभिनेता के पीछे बैठी हैं। जहां यह जोड़ा मुंबई में तेज गति से गाड़ी चला रहा है। आपको बता दें, विवेक ओबेरॉय ने वेलेंटाइन डे पर अपनी नई कार की डिलीवरी की थी। जिसे लेकर वह काफी उत्साहित थे। जिसे हम इस वीडियो में भी देख सकते हैं।

27 लाख बच्चों की सेहत का ख्याल रखने निकले विवेक ओबेरॉय, ऑनलाइन कोशिशों से  जुटा लिए इतने करोड़ रुपये - Entertainment News: Amar Ujala

खैर, मुंबई पुलिस ने अभिनेता विवेक ओबेरॉय के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269, मोटर वाहन अधिनियम की धारा 129, 177 और महामारी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। यह मामला जुहू पुलिस ने दर्ज किया है। एबीपी न्यूज के मुताबिक, मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने खबर की पुष्टि की है। इस बारे में अभिनेताओं को ट्वीट करते देखना होगा। या चालान पर इस मामले को समाप्त करें।विवेक ओबेरॉय ने हाल ही में एक विशेष अभियान शुरू किया है, जिसका उद्देश्य योग्य और प्रतिभाशाली छात्रों को छात्रवृत्ति (अभियान लॉन्च) प्रदान करना है। अभिनेता ने 16 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति की घोषणा की है। इस कार्यक्रम के सबसे बड़े लाभार्थी ग्रामीण भारत में रहने वाले किसानों के बच्चे होंगे।

बेशक, JEE (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) और NEET (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने के लिए शहरों में कोचिंग उपलब्ध है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों को यह सुविधा नहीं मिलती है। यही कारण है कि इस छात्रवृत्ति (छात्रवृत्ति 2021) का एक उद्देश्य ग्रामीण बच्चों को जेईई और एनईईटी परीक्षा (आईआईटी जेईई छात्रों के लिए छात्रवृत्ति) पास करने में मदद करना है। विवेक ओबेरॉय कहते हैं, car गाँव से आने वाला प्रत्येक बच्चा न केवल अपने परिवार को बल्कि पूरे गाँव (छात्रवृत्ति लाभार्थी का दर्जा) को अपने साथ रखता है। हमारे आसपास कई ऐसे प्रतिभाशाली छात्र हैं, लेकिन वे उच्च शिक्षा प्राप्त करने और अनुदानित दर पर कोचिंग प्राप्त करने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे छात्र भी आर्थिक तंगी के कारण अपनी पसंद के कॉलेज नहीं जा पा रहे हैं। मैं नहीं चाहता कि ऐसे बच्चों को नजरअंदाज किया जाए जहां वे रहते हैं। '

Related News