विराट कोहली ने हांगकांग के खिलाफ एशिया कप मैच में सूर्यकुमार यादव के साथ 98 रन की साझेदारी से अपने क्रिकेट प्रशंसकों को प्रभावित किया। अब, विराट कोहली के बारे में नवीनतम रिपोर्ट भी उनके फैंस उत्साहित कर रही है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेटर ने एक हाई-एंड रेस्तरां खोलने के उद्देश्य से किशोर कुमार के जुहू बंगले के एक बड़े हिस्से को पट्टे पर दिया है।

भारत के कई लोकप्रिय क्रिकेटरों ने अपने खेल करियर के दौरान या बाद में हॉस्पिटैलिटी बिजनेस शुरू किया है। जैसा कि विराट कोहली कथित तौर पर एक नए उद्यम में प्रवेश कर रहे हैं, आइए कुछ प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटरों पर एक नज़र डालते हैं जिन्होंने खुद के भव्य रेस्तरां या कैफे शुरू किए हैं:

1. विराट कोहली- नुएवा, नई दिल्ली

भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 2017 में आरके पुरम के गैस्ट्रोनॉमिकल हब में स्थित 'Nueva' नाम के एक रेस्टॉरेंट का उद्घाटन किया। Nueva ऑथेंटिक ग्लोबल कुइज़िन के साथ विश्व स्तरीय माहौल प्रदान करता है। रेस्तरां में व्यंजनों को ट्राई करने के अलावा, आपको विराट कोहली से भी मिलने का अवसर मिल सकता है।

2. विराट कोहली- वन8 कम्यून, दिल्ली और कोलकाता

विराट कोहली की रेस्तरां सीरीज वन8 कम्यून दो नए आउटलेट के लॉन्च के साथ दिन-ब-दिन मजबूत होती जा रही है - एक माल रोड, दिल्ली में और दूसरा गोल्डन पार्क, कोलकाता में स्थित है। रेस्तरां टॉप फ्लोर पर है और इसमें स्पोर्ट्स स्क्रीनिंग और बाहरी कार्यक्रमों के लिए एक बड़ा टेरेस एरिया भी है। वन8 कम्यून न केवल एक आकर्षक माहौल पेश करता है बल्कि व्यंजनों की एक विस्तृत श्रृंखला, ढेर सारे मॉकटेल और चुनने के लिए पेय प्रदान करता है।

3. कपिल देव- इलेवन, पटना

यदि आप क्रिकेट से प्यार करते हैं या क्रिकेट थीम वाले रेस्तरां में खाना चाहते हैं, तो बिहार के पटना में कपिल देव की इलेवन एक जगह है। इलेवन के मेनू में भारतीय और चीनी व्यंजनों के अलावा उनके पसंदीदा व्यंजन और कुछ थाई डिश भी शामिल हैं।

4. रवींद्र जडेजा- जड्डू का फूड फील्ड, राजकोट

टीम इंडिया के उत्साही ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 12 दिसंबर, 2012 को आधिकारिक तौर पर राजकोट में जड्डू का फूड फील्ड खोला। रेस्तरां मैक्सिकन, चीनी, थाई, भारतीय, कॉन्टिनेंटल और पंजाबी व्यंजन परोसता है ।

5. सौरव गांगुली- पवेलियन, कोलकाता

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने 100 से अधिक यादगार वस्तुओं को प्रदर्शित करने वाले क्रिकेट-थीम वाले रेस्तरां का उद्घाटन किया। रेस्तरां में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, वीवीएस लक्ष्मण, शाहिद अफरीदी, क्रिस गेल, डेविड वार्नर और अन्य जैसे दिग्गजों के हस्ताक्षर सहित 100 से अधिक क्रिकेट मेमोरीज को डिस्प्ले किया गया हैं। रेस्तरां पारंपरिक तंदूर, भारतीय और चीनी व्यंजन परोसता है।

6. जहीर खान- जहीर खान की डाइन फाइन, मुंबई

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को टेस्ट क्रिकेट में शीर्ष भारतीय तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है। मुंबई में जन्मे क्रिकेटर के रेस्तरां ने सफलता हासिल की है। यह 2004-2005 में पुणे में शुरू हुआ और बाहरी कार्यक्रमों के साथ-साथ रेस्तरां, स्पोर्ट्स लाउंज और बैंक्वेट्स के लिए सेवाएं प्रदान करता है।

Related News