तुर्की की ऐतिहासिक ड्रामा सीरीज ड्रिललिस अरतुगुल ने अब तक के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। कई भाषाओं में डबिंग के दौरान उर्दू में सामने आई है इस सीरीज को दक्षिण एशिया में सबसे ज्यादा बार देखा भी गया है।यूट्यूब पर ऑनलाइन देखने के मामले में भी इस सीरीज ने सभी रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।सल्तनत ए उस्मानिया के बानी इरतुगरुल गज़ी पर बनीइस सीरीज का वर्तमान में तीसरा सीजन प्रसारित हो रहा है।

इसी बीच गाजी के बेटे उस्मान पर बनी तुर्की सीरीज कुरलुस उस्मान भी उर्दू में आ गई है।जिसे भी दर्शकों ने देख लिया है। पिछले साल लोक डाउन में आरतुगरुल गाजी को बड़े पैमाने पर लोगो ने देखा था और इस लोक डाउन में कुरलुस उस्मान को देख रहे है।बता दे कि इस टीवी शो में उस्मान गाजी के अंदर और बाहर कई तरह के पहलू भी शामिल है।वो किस तरह से ओटोमन साम्राज्य को किस तरह से स्थापित करते हैं और नियंत्रित भी करते है।

यह बीजान्टिनतम और मंगोलों के खिलाफ अपने संघर्षों को बताता भी है। इसके अलावा वो किस तरह से सल्तनत ऑफ रम से स्वतंत्रता हासिल करने में सक्षम भी था।इसका चरित्र उसकी तलाश में कई दुश्मनों का सामना भी करता है।इस शो में दिखाता है किस तरह से वो अपने मिशन को भी पूरा करते है। इस सीरियल को कई देशों में भी देखा गया है। जिसमे तुर्की, भारत, पाकिस्तानसमेत कई देश भी शामिल है।

Related News