कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को घोषणा की कि कन्नड़ फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार, जिनका हाल ही में निधन हो गया, को मरणोपरांत 'कर्नाटक रत्न' पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वह राज्य के सर्वोच्च नागरिक सम्मान के 10वें प्राप्तकर्ता होंगे।

कन्नड़ सिनेमा का राज करने वाला सितारा माना जाता है, पुनीत, थेस्पियन और मैटिनी आइडल डॉ राजकुमार के पांच बच्चों में सबसे छोटे, का 29 अक्टूबर को 46 वर्ष की आयु में हृदय गति रुकने से निधन हो गया था। बोम्मई ने कहा, "कई लोगों के साथ चर्चा के बाद, मैंने पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत कर्नाटक रत्न पुरस्कार देने का फैसला किया है। मैं आज यह घोषणा कर रहा हूं।"

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा कर्नाटक फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स (केएफसीसी) द्वारा सैंडलवुड फिल्म अभिनेताओं और तकनीशियनों के संघों के सहयोग से आयोजित "पुनीत नामाना" में दिवंगत पुनीत राजकुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम में बोलते हुए की।

उन्होंने कहा, "उन्हें राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कारों से सम्मानित करने के संबंध में कई अन्य सुझाव हैं, हमारी सरकार इस पर खुले विचारों वाली है, और आगामी कैबिनेट में वे निर्णय लिए जाएंगे," उन्होंने कहा। उनकी मृत्यु के बाद से पुनीत को मरणोपरांत 'पद्म श्री' पुरस्कार देने की मांग की जा रही है।

मुख्यमंत्री द्वारा कर्नाटक रत्न की घोषणा का उस कार्यक्रम में स्वागत किया गया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्रियों बीएस येदियुरप्पा और सिद्धारमैया, बोम्मई के कैबिनेट सहयोगी, राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, राजनीतिक नेताओं की मेजबानी, कन्नड़ और दक्षिण भारतीय की फिल्मी हस्तियां शामिल थीं। फिल्म उद्योग, दूसरों के बीच

Related News