दक्षिण के स्टार पृथ्वीराज सुकुमारन का मानना ​​​​है कि अपने काम से अलग होने की कला सीखने से उन्हें अपने करियर के उतार-चढ़ाव को आसानी से नेविगेट करने में मदद मिली है।

पृथ्वीराज, जिन्होंने 2002 में अपनी शुरुआत के बाद से 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है, का कहना है कि किसी फिल्म के भाग्य के जाल में फंसने से बचने के लिए एक परियोजना के पूरा होने के बाद एक कदम पीछे हटना महत्वपूर्ण है।

"मैं अपनी फिल्मों की घटनाओं से अलग हूं। जब मैं कोई फिल्म करता हूं तो उसमें खुद को 100 फीसदी से ज्यादा लगाता हूं। ऐसी कोई फिल्म कभी नहीं रही जिसे मैंने यह सोचकर खत्म किया हो कि मैंने इसे अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दिया।

लेकिन जैसे ही मैं एक फिल्म पर काम कर रहा होता हूं, मैं मानसिक रूप से इससे दूर होने लगता हूं। अगर मेरी कोई फिल्म शानदार सफलता या निराशाजनक असफलता है, तो इसका मुझ पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, ”अभिनेता ने पीटीआई को बताया।

पृथ्वीराज ने अपने पूरे करियर में सफलता देखी है। यदि शुरुआती चरण में क्लासमेट्स, अयालुम नजनम थमिल, सेल्युलाइड जैसी हिट फिल्मों का बोलबाला था, तो उन्होंने पिछले दशक में एन्नु निन्टे मोइदीन, एज्रा और मोहनलाल अभिनीत उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म लूसिफ़ेर के साथ ब्लॉकबस्टर के साथ अपना सिलसिला जारी रखा।

लगभग 20 वर्षों के अपने करियर में अभिनेता ने मलयालम, तमिल, हिंदी और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। यहां तक ​​​​कि जब पिछले साल कोरोनोवायरस महामारी से प्रेरित देशव्यापी तालाबंदी के कारण सिनेमा हॉल बंद थे, तब भी पृथ्वीराज ने विभिन्न स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ जारी रखी।

उनकी पिछली तीन परियोजनाएं भ्रामम, कोल्ड केस और कुरुथी विभिन्न सफलताओं के लिए डिजिटल रूप से रिलीज हुईं और पृथ्वीराज ने कहा कि मलयालम फिल्म उद्योग के लिए ओटीटी स्पेस में संक्रमण करना मुश्किल नहीं था।

"हम हमेशा एक सामग्री संचालित उद्योग रहे हैं। फिल्मांकन के महामारी चरण में संक्रमण हमारे लिए उतना बड़ा नहीं था। हम में से बहुत से लोग बड़े पैमाने पर कैनवास फिल्मों को महामारी से पहले बनाने के बारे में सोच रहे थे और बड़े सपने देख रहे थे, क्योंकि लूसिफर जैसी फिल्मों ने क्या किया।

"लेकिन हमारे लिए वापस जाना और यह कहना उतना कठिन नहीं था, 'आइए उन सभी दिग्गजों को थोड़ी देर के लिए रोक दें और इन छोटी स्क्रिप्ट्स को चुनें जो हम सभी के पास हैं।' सामान्य तौर पर भी, हमारा उद्योग एक दौर से गुजर रहा है। महान चरण जहां लेखक और फिल्म निर्माता बेहतरीन फिल्में बना रहे हैं, ”उन्होंने कहा।

अभिनेता ने कहा कि इस समय मनोरंजन उद्योग का हिस्सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

Related News