PC: Prabhat Khabar

पिछले 2-3 में ओटीटी की दुनिया में बड़ा उछाल देखा गया, खासकर कोविड-19 महामारी के कारण थिएटर बंद होने के बाद अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर नया उछाल आया है। ओटीटी प्लेटफॉर्म अब अजय देवगन, सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सोनाक्षी सिन्हा और सामंथा रुथ प्रभु जैसे बड़े सुपरस्टारों को आकर्षित कर रहे हैं, जो भारत के लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, डिज्नी + हॉटस्टार, ZEE5, , SonyLiv, Jio सिनेमा आदि का अधिकतम लाभ उठाने के लिए अच्छी स्क्रिप्ट की तलाश में हैं।

जैसे-जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, कई कलाकार भी उन पर आने के लिए अच्छी-खासी फीस ले रहे हैं। कुछ सुपरस्टार्स अपने ओटीटी शोज के जरिए करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

आज हम आपको ओटीटी पर सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर के बारे में बताएंगे। वह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन हैं जिन्होंने 2022 में हॉटस्टार के क्राइम थ्रिलर शो 'रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस' से अपना ओटीटी डेब्यू किया था।

अजय देवगन हमेशा से ही बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक रहे हैं, लेकिन अपनी वेब सीरीज के बाद, अजय देवगन ओटीटी पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता भी बन गए।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अजय देवगन ने 'रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस' के सात एपिसोड के लिए 125 करोड़ रुपये की भारी भरकम फीस ली है। यह सीरीज ब्रिटिश शो 'लूथर' का आधिकारिक रीमेक है। कथित तौर पर अजय देवगन ने प्रति एपिसोड 18 करोड़ रुपये लिए, जिससे वह भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले ओटीटी अभिनेता बन गए। अजय देवगन की अनुमानित कुल संपत्ति 427 करोड़ रुपये है।

ओटीटी की दुनिया में एक और लोकप्रिय अभिनेता मनोज बाजपेयी हैं जो वेब श्रृंखला और फिल्मों में अभिनय के लिए अच्छी खासी फीस लेते हैं। वह क्राइम थ्रिलर श्रृंखला 'द फैमिली मैन' में श्रीकांत तिवारी की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय हैं, जिसके लिए उन्होंने 10 करोड़ रुपये फीस ली थी।

Related News