इंटरनेट डेस्क। केरल में बाढ़ से हालात दिन पर दिन और भी खराब होते जा रहे हैं। बाढ़ और भारी बारिश की वजह से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 'ईश्वर की धरती' के नाम से जाना जाने वाला केरल इस समय तबाही और विनाश के साथ नजर आ रहा है। हालांकि इस तबाही में शासन और प्रशासन राहत कार्य में जुटा हुआ है।

केरल बाढ़ पीडि़तों की मदद करने के लिए हर तरह से मदद करने वाले सामने आ रहे है। इस मामले में बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज भी आगे आए और केरल बाढ़ पीडि़तों की मदद कर रहे है और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर रहे है।

बॉलीवुड स्टार्स न केवल आर्थिक सहायता पहुंचा रहे हैं वही सोशल मीडिया पर दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रेरित भी कर रहे है। इसके अलावा कई लोग इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर को प्रमोट कर रहे है।

अमिताभ ने ट्वीट किया कि "केरल में लगातार बारिश के कारण होने वाला विनाश भयभीत है। सैकड़ों और हजारों बहनों और भाई पीड़ा में हैं। हमें केरल के लोगों की जरूरतों को देखते हुए जितना योगदान कर हो सके उतना करना चाहिए। मैं कर रहा हूं और आप भी करे। "

मेगा स्टार के अलावा शाहरुख ने एक फाउंडेशन को केरल बाढ़ पीडितों की मदद के लिए 21 लाख रुपये दान दिए हैं। वही बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीज भी आगे आई और भारत के केरल फ्लड रिलीफ कार्यक्रम के लिए एनजीओ आवास के लिए 5 लाख रुपये दान किए

ऋतिक ने लिखा "केरल की स्थिति महत्वपूर्ण है। सहायता की आवश्यकता है। कृपया आगे आएं और जितनी हो सके उतनी मदद करे। मैं योगदान कर रहा हूं और मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप भी करे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि "जब ऋतिक को आपदा के बारे में पता चला तो उन्होंने चुपचाप पीडि़तों और राज्य की सभी मदद करने के लिए अपनी टीम के कुछ लोगों को चुपचाप भेजा। हालांकि वह मुंबई में अपनी फिल्म सुपर 30 के आखिरी कार्यक्रम के लिए शूटिंग कर रहे है।"

अक्षय कुमार ने सीएम राहत निधि में योगदान दिया है। उनकी पत्नी और लेखिका ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट किया कि "हमने अपना काम किया है और मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप सभी अपने दिल खोलकर केरल के लोगों की जितनी संभव हो सके मदद करें। "

Related News