तलाक इन दिनों बहुत आम बात है और इन तलाक ने गुजारा भत्ता की बहस को जन्म दिया। सेलिब्रिटी तलाक जनता का ध्यान आकर्षित करने में कभी असफल नहीं होता है और गुजारा भत्ता की राशि हमेशा चर्चा का विषय होती है। बता दे की, कभी-कभी, यह प्यार के लिए होता है, दूसरी बार यह तलाक का गुजारा भत्ता होता है जो लोगों की नज़र में आता है। गुरुवार 8 सितंबर को हनी सिंह और शालिनी तलवार दिल्ली की साकेत कोर्ट में मध्यस्थता की कार्यवाही के दौरान गुजारा भत्ता और भरण-पोषण के लिए समझौता करने पहुंचे। हनी सिंह और शालिनी तलवार ने 2011 में शादी की।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, हनी सिंह ने सालिनी को गुजारा भत्ता के रूप में ₹1 करोड़ का भुगतान किया। उन्हें उनके तलाक को अंतिम रूप देने के लिए एक सीलबंद लिफाफा सौंपते हुए देखा गया, जिसमें सेटलमेंट राशि के रूप में एक चेक था। माना जा रहा है कि दोनों अपने फैसले से काफी संतुष्ट हैं। तलाक से ज्यादा गुजारा भत्ता की रकम लोगों का ध्यान खींचती है।

ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान: बता दे की, जोड़ी आगे बढ़ी और उनका जीवन और एक अच्छा बंधन साझा करता है। सुजैन को 400 करोड़ रुपये का गुजारा भत्ता मिला, जो बातचीत के बाद घटकर 380 करोड़ रुपये रह गया। वर्तमान में ऋतिक डेटिंग, सबा खान और सुजैन भी आगे बढ़े हैं।

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान: ऋतिक और सुजैन की तरह मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान भी अपनी जिंदगी में आगे बढ़े हैं। दोनों को करीब 5 साल तक डेट करने के बाद 13 साल तक उनकी शादी हुई थी। दोनों ने अलग होने का फैसला किया और कथित तौर पर मलाइका ने 10 से 15 करोड़ रुपये का गुजारा भत्ता लिया।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर: बता दे की, 13 साल पुरानी शादी को करिश्मा कपूर और संजय कपूर ने अपनी खत्म कर दिया और कथित तौर पर अभिनेत्री ने मुंबई में संजय के पिता के आवास का स्वामित्व उनके नाम पर स्थानांतरित कर दिया। अभिनेत्री अविवाहित है और एक खुशहाल जीवन छोड़ रही है। उन्हें कथित तौर पर 14 करोड़ रुपये के बांड से 10 लाख रुपये का मासिक ब्याज मिलता है, जिसे संजय ने अपने बच्चों के नाम पर खरीदा था।

संजय दत्त और रिया पिल्लई: करियर से ज्यादा संजय दत्त अपने लव अफेयर्स को लेकर चर्चा में रहते हैं। टेनिस स्टार लिएंडर पेस के प्यार में पड़ने से पहले संजय अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई से प्यार करते थे। उनके तलाक के बाद गुजारा भत्ता के रूप में, संजय ने उन्हें एक महंगी कार के साथ समुद्र के सामने एक लक्जरी अपार्टमेंट दिया।इस तलाक से भी रिया ने मुंबई के सबसे महंगे स्कूल में पढ़ने वाली अपनी बेटी के भरण-पोषण के लिए 4 लाख रुपये, 3 लाख रुपये अपने लिए और 90,000 रुपये की मांग की थी। अब संजय दत्त ने मान्यता दत्ता से शादी की है और एक खुशहाल जिंदगी छोड़ रहे हैं।

Related News