एंटरटेनमेंट डेस्क। दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई बेहतरीन अभिनेत्रियों ने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर खूब नाम कमाया है और वह आज भी लोगों के दिलों में राज कर रही है। 80 के दशक में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों ने कदम रखा जिन्होंने बुलंदियों को छुआ। लेकिन दोस्तों आज इनमें से अधिकतर अभिनेत्रियां बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से लगभग गायब हो चुकी है। आज हम आपको 80 के दशक की कुछ खूबसूरत अभिनेत्रियों से मिलने जा रहे हैं जो आज कैसी दिखाई देती है, साथ ही आज हम आपको यह भी बताने जा रहे हैं कि वर्तमान में ये अभिनेत्रियां अपना गुजर-बसर करने के लिए क्या काम कर रही है।

1.मंदाकिनी
दोस्तों लोकप्रिय फिल्म राम तेरी गंगा मैली से रातों-रात स्टार बनने वाली अभिनेत्री मंदाकिनी आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो चुकी हैं। गौरतलब है कि मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ भी जुड़ा था। जानकारी के लिए बता दें कि फिल्मों से अलग होने के बाद मंदाकिनी ने 1995 में एक बुद्धिस्ट संत काग्यूर रिनपोचे के साथ शादी रचाई। वर्तमान में वह अपना गुजर-बसर करने के लिए मुंबई में एक तिब्बती हर्बल सेंटर चलाती हैं।

2.जया प्रदा
बॉलीवुड की कई फिल्मों में दमदार भूमिका निभाने वाली जयप्रदा आज बॉलीवुड को पूरी तरह अलविदा कह चुकी है। गौरतलब है कि जयप्रदा ने फिल्म ‘मवाली’, ‘तोहफा’, ‘शराबी’, ‘औलाद’, ‘सरगम’ और ‘मां’ जैसी यादगार फिल्मो से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया। वर्तमान में वह राजनीति की दुनिया में नाम कमा रही हैं।

3.मीनाक्षी शेषाद्रि
बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म दामिनी से रातों-रात फेमस होने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्रि नई बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया। साल 1995 में इनवेसमेंट बैंकर हरीश मैसौर से शादी करने के बाद मीनाक्षी शेषाद्रि बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। वर्तमान में मीनाक्षी टेक्सास के ‘प्लानो’ शहर में अपना एक डांस स्कूल चलाती हैं।

Related News