विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित, द कश्मीर फाइल्स एक बड़ी सफलता बन गई है। 18 मार्च को 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के बाद अब ये फिल्म200 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश कर इतिहास रचेगी! फिल्म 12 दिनों में यह 198 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में सफल रही। कश्मीर फाइल्स कई बाधाओं के बीच 11 मार्च को पूरे भारत में रिलीज हुई। 11 मार्च को रिलीज़ हुई यह फिल्म 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है। फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी हैं।

द कश्मीर फाइल्स 2022 की सबसे व्यावसायिक और समीक्षकों की सफल फिल्मों में से एक बन गई है। सात दिनों में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के बाद, द कश्मीर फाइल्स अब 200 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड तोड़कर रिकॉर्ड तोड़ देगी। इस बीच, बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, फिल्म ने अपने 12वें दिन (23 मार्च) में 8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जो पिछले दिन से 20% कम है। कुल कलेक्शन अब 198 करोड़ रुपये है, जिससे यह महामारी के बाद सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इस बीच, द कश्मीर फाइल्स में बुधवार, 23 मार्च को कुल मिलाकर 20.20% हिंदी ऑक्यूपेंसी थी।

द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है। फिल्म एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात की एक दिल दहला देने वाली कहानी है जो लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर भी सवाल उठाती है।


विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित इस फिल्म को तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री ने ज़ी स्टूडियोज, आईएएमबुद्धा और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स बैनर के तहत निर्देशित किया है। कलाकारों में मिथुन चक्रवर्ती ब्रह्मा दत्त के रूप में, अनुपम खेर पुष्करनाथ के रूप में, दर्शन कुमार कृष्ण पंडित के रूप में, पल्लवी जोशी राधिका मेनन के रूप में, भाषा सुंबली श्रद्धा पंडित के रूप में, चिन्मय मंडलेकर फारूक मलिक उर्फ ​​बिट्टा (फारूक अहमद डार से प्रेरित), पुनीत इस्सर डीजीपी हरि नारायण के रूप में शामिल हैं।

Related News