14 फरवरी को पुलवामा में जो कुछ हुआ उससे पूरा हिंदुस्तान शोकान्वित और क्रोध से आग बबूला है। 14 फरवरी को हुए इस हमले से हमें देश के 40 सीआरपीएफ के जवानों को अपनी जान गवानी पड़ी। पूरे देश के लोग इस हमले से काफी क्रोध में हैं और वे इस हमले के पीछे के लोगों को माफ करने के मूड में नहीं है। पूरी देश की जनता के साथ देश की पॉलिटिकल पार्टीज और बड़े बड़े फिल्मी सितारों ने भी इस हमले के खिलाफ अपना क्रोध जताया है।

ऑल इंडिया सिने एसोसिएशन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि अब किसी भी पाकिस्तान कलाकारों को बॉलीवुड में काम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

1 - माहिरा खान

जो स्टार्स अब बॉलीवुड की फिल्मों में काम नहीं कर पाएंगे उनमे माहिरा खान का नाम भी शामिल है। हरुख खान की फिल्म रईस से बॉलीवुड में कदम रखने वाली माहिरा खान ने काफी कम समय में काफी लोकप्रियता पा ली थी और सभी की फेवरेट बन गई थी लेकिन अब वे हिंदुस्तान में बॉलीवुड फिल्मों में काम नहीं कर पाएंगी।

2 - फवाद खान

फवाद खान पाकिस्तान के एक मशहूर अभिनेता है। फिल्म खूबसूरत, कपूर एंड सन्स और ए दिल है मुश्किल के साथ अन्य फिल्मों में नजर आने वाले फवाद को अब किसी भी बॉलीवुड फिल्म में काम नहीं मिलेगा।

3 - आतिफ असलम

आतिफ असलम एक बेहद बेहतरीन गायक हैं। उन्हें पूरी देश की जनता पसंद करती है और बॉलीवुड में वे कई सुपरहिट गानें दे चुके हैं। लेकिन आतिफ असलम का अब बॉलीवुड में करियर समझो खत्म हो चुका है।

4 - राहत फ़तेह अली खान

राहत फ़तेह अली खान की आवाज की दुनिया दीवानी है और उन्होंने भी कई सुपरहिट गाने दिए हैं। वर्तमान में उनके हिंदुस्तान में लाखों प्रशंसक हैं। लेकिन हाल ही में हुए आत्मघाती हमले के बाद हिंदुस्तान में उनका करियर समाप्त हो चूका है । अब इनको भी वापस जाना होगा।

5 - अली जफर

अली जफर भी उन पाकिस्तानी कलाकारों में शामिल हैं जिनको अब कभी भी बॉलीवुड में एंट्री नहीं दी जाएगी। इस एक्टर को प्रसिद्धि मेरे ब्रदर की दुल्हन से मिली थी लेकिन अब ये किसी फिल्म में आगे काम नहीं कर पाएंगे।

यह पाकिस्तान के कुछ मुख्य सितारे हैं। इनके अलावा भी अन्य पाकिस्तानी कलाकारों को बॉलीवुड में आने का रास्ता बंद कर दिया जाएगा।

Related News