सिनेमा जगत को हिलाकर रख देने वाली खबर सामने आई हैं।बीते कुछ सालों में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ने कई दिग्गज कलकारों को खो दिया है।बीते दिनों साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के पिता कृष्णा घट्टामनेनी का निधन हुआ था।

अब एक और बुरी खबर सामने आई है।पंजाब की हेमा मालिनी के नाम से मशहूर एक्ट्रेस दलजीत कौर का निधन बीते दिन यानी गुरुवार को हो गया है।पंजाब से लेकर हिंदी सिनेमा तक की बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस दलजीत कौर अब नहीं रहीं।

दलजीत कौर ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से ग्रेजुएशन की थी।जिसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ फिल्म एंड ड्रामा पुणे से डिप्लोमा किया था।दलजीत ने 1976 में आई फिल्म ‘दाज से फिल्मों में कदम रखा था।ये उनकी पहली फिल्म थी।एक्ट्रेस ने लगभग 80 फिल्मों में काम किया था।जिनमें से 10 हिंदी और 70 पंजाबी फिल्में शामिल हैं।

69 वर्षीय एक्ट्रेस ने लुधियाना में स्थित अपने चचेरे भाई के घर पर आखिरी सांस ली।दलजीत के भाई ने बताया है कि उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है।माना जा रहा है कि दलजीत कौर पिछले लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं।पिछले 3 साल से एक्ट्रेस ब्रेन ट्यूमर से जंग लड़ रही थीं।दलजीत बीते कई सालों से अपने भाई के घर पर ही रह रही थीं।पति हरमिंदर सिंह दिओल के निधन के बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को छोड़ दिया था।बता दें, पति के गुजर जाने के बाद दलजीत पूरी तरह से अकेली हो गई थीं।उनकी कोई संतान भी नहीं है।

दलजीत कौर आखिरी फिल्म जो उन्होंने शूट की थी, वो थी ‘मोगा टू मेलबर्न वाया चंडीगढ़ थी।ये फिल्म पंजाब के युवाओं के विदेश जाने पर बेस्ट थी।इस फिल्म में दलजीत कौर के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी अभिनय कर रहे थे।सीएम भगवंत इस फिल्म के स्टोरी राइटर भी थी।ये फिल्म साल 2013 में शूट की गई थी।लेकिम आज तक ये फिल्म रिलीज नहीं हुई है।

दिग्गज एक्टर और ‘मोगा टू मेलबर्न…’ के अभिनेताओं में से एक राणा जंग बहादुर ने कहा कि, “मैंने इस फिल्म के लिए दलजीत कौर के नाम की सिफारिश की थी, क्योंकि वह एक असाधारण प्रतिभाशाली अभिनेत्री थीं और भगवंत मान ने अपनी हास्य व्यंग्य शैली में एक सराहनीय कहानी लिखी थी।

ऐसे में सभी को उम्मीद थी कि भगवंत मान दलजीत कौर की अंतिम यात्रा में जरूर शामिल होंगे।लेकिन ऐसा नहीं हुआ।दुखी कर देने वाली बात ये है कि एक्ट्रेस के अंतिम सफर पर उनके साथ देने कोई नहीं पहुंचा।घर के लोगों के लगावा इंडस्ट्री से किसी ने भी उनके अंतिम संस्कार में शिरकत नहीं की।

Related News