सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन का बहुप्रशंसित पौराणिक शो 'विघ्नहर्ता गणेश' हिंदू देवताओं की कहानियों का एक अलौकिक चित्रण है। इस शो ने बड़ी संख्या में समर्पित दर्शकों को आकर्षित किया है, जो इस शो को पूरी श्रद्धा के साथ देखते हैं। शो का वर्तमान ट्रैक तुलसीदास की कहानी कहता है, जिन्हें गोस्वामी तुलसीदास के नाम से भी जाना जाता है। प्रसिद्ध संत और कवि तुलसीदास को भगवान राम की भक्ति के लिए भी जाना जाता है। तुलसीदास को हिंदी, भारतीय और विश्व साहित्य के महानतम कवियों में से एक माना जाता है।

अपनी शादी में भी इतना बेहतर नहीं दिखा – तरुण खन्ना – DRVNews : Hindi News,  Breaking News in Hindi

तुलसीदास की कहानी बचपन से ही दिलचस्प है। कहा जाता है कि वह अपने जन्म से 12 महीने पहले गर्भवती थी और जन्म के समय उसके 32 दांत थे। शो में तुलसीदास और उनकी पत्नी रत्नावली पर केंद्रित कई दिलचस्प एपिसोड होंगे, जिससे उनमें पूरी तरह से बदलाव आया। दंपति के बीच अचानक हुई बातचीत के दौरान, तुलसीदास को भगवान को देखने का एक क्षण मिला और उन्हें एहसास हुआ कि उन्हें साधु बनना चाहिए और अपना जीवन ज्ञान को समर्पित कर देना चाहिए।

इस बारे में बताते हुए अभिनेता तरुण खन्ना ने कहा, ''इतने सालों से सफलतापूर्वक चल रहे इस शो का हिस्सा बनकर मैं बेहद उत्साहित हूं. मेरा मानना ​​है कि तुलसीदास जैसा गौरवशाली किरदार निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। मुझे इस तरह की भूमिका निभाने का काफी अनुभव है, इसलिए मैंने इसे एक चुनौती के रूप में स्वीकार किया। खासतौर पर मैं ऐसा मौका गंवाना नहीं चाहता था, क्योंकि मेरा मानना ​​है कि आपको ऐसे रोल बार-बार नहीं मिलते।'

Related News