टंडवा विवाद की जांच के लिए मुंबई गई यूपी पुलिस की एक टीम ने वेब सीरीज के निर्माता और निर्देशक तांडव से चार घंटे तक पूछताछ की है। इस दौरान, टंडव टीम ने यूपी पुलिस अधिकारियों के सामने अपना पक्ष रखा। यूपी पुलिस की टीम अब मुंबई से लौट रही है। शुक्रवार को मुंबई के अंधेरी और जुहू में यूपी पुलिस के सामने वेब सीरीज टंडव की टीम पेश की गई। इनमें फिल्मकार हिमांशु कृष्ण मेहरा, निर्देशक अली अब्बास जफर और लेखक गौरव सोलंकी हैं।

तीनों यूपी पुलिस के सामने पेश हुए और अलग से अपने बयान दर्ज किए। सुरक्षा कारणों से उन्हें विभिन्न स्थानों पर पूछताछ की गई थी। इस दौरान, वेब श्रृंखला के निर्माताओं ने यूपी पुलिस को अपने विचार प्रस्तुत किए। यूपी पुलिस ने उससे आवश्यक स्पष्टीकरण भी मांगा। यूपी पुलिस अमेजन प्राइम के कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित से पूछताछ नहीं कर सकती है। अपर्णा इस समय दिल्ली में हैं, इसलिए उनका बयान दर्ज नहीं किया गया है। यूपी पुलिस दिल्ली जाएगी और अपर्णा का बयान अलग से लेगी।

यूपी पुलिस की टीम ने कहा कि अब हम वापस यूपी जा रहे हैं। हम अपने वरिष्ठों के साथ इस मामले पर चर्चा करेंगे और अपनी जांच रिपोर्ट पेश करेंगे। बता दें कि यूपी पुलिस की टीम गुरुवार को मुंबई में डायरेक्टर अली अब्बास जफर के घर पहुंची, लेकिन अली अब्बास घर पर मौजूद नहीं थे, उनके घर पर ताला लगा हुआ था। इसके बाद, पुलिस ने नोटिस के अनुसार उसके घर पर एक नोटिस चिपका दिया, जफर को 27 जनवरी को सुबह 10 बजे लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने पेश होने और एक बयान दर्ज करने के लिए कहा।

नोटिस के बाद, टंडव टीम ने मुंबई में यूपी पुलिस के समक्ष अपना मामला दर्ज किया। आपको बता दें कि देश भर के कई हिंदू संगठनों ने कहानी की वेब सीरीज थंडवा की शुरुआत पर आपत्ति जताई है। देश भर में व्यापक विरोध प्रदर्शनों को देखने के बाद, वेब श्रृंखला टंडव टीम भी अपनी श्रृंखला में बदलाव करने के लिए सहमत हो गई है। लेकिन यूपी सहित देश के कई अन्य शहरों ने श्रेणी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यूपी पुलिस यूपी में दर्ज मामले में वेब सीरीज की टीम से पूछताछ करने मुंबई आई थी।

Related News