अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच की लव स्टोरी बॉलीवुड की अभी तक की सबसे अधिक चर्चित लव स्टोरी रही है। आज इस कहानी को हम सभी अधूरी प्रेम कहानी बोल सकते हैं, लेकिन उन दिनों हजारों-लाखों सिनेप्रेमी यही दुआ करते थे कि यह लव स्टोरी पूरी हो जाए। इस स्टोरी में हम आपको अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच कुछ ऐसे लव मेकिंग सीन दिखाने वाले हैं जिनको शूट करने के बाद फिल्म का सुपरहिट होना निश्चित हो जाता था।

1— आज से करीब 40 साल पहले अमिताभ बच्चन और रेखा के बीच प्यार परवान चढ़ा था। फिल्मों में इन दोनों को जिस तरह से लव सीन्स करते हुए देखा जाता था, कोई भी तब इनको फेक सीन्स नहीं बता सकता था।

2— एक दूसरे के बेहद करीब आकर, एक दूसरे की सांसों को महसूस करते हुए, जब रेखा और अमिताभ डॉयलाग बोलते थे तब फिल्म देखने वालों की धड़कनें तेज हो जाती थी।

3— अमिताभ और रेखा फिल्म दो अनजाने में पहली बार नजर आये थे। उन दिनों अमिताभ बच्चन काफी नाम कमा चुके थे, जबकि रेखा अभी संघर्ष कर रही थीं।


4— कहा जाता है कि कि पहली ही फिल्म में रेखा और अमिताभ को एक दूसरे से प्यार हो गया था। अमिताभ बच्चन जिस तरह से अभिनेत्री रेखा के होठों पर हाथ फेरते थे, उन दिनों लोगों को समझ आने लगा था कि इन दोनों के बीच कुछ चल रहा है।


5— रेखा का इस तरह से अमिताभ को बाहों में लेकर गले लगाने वाला सीन तो जैसे आग लगाने वाला था।


6— सुपरहिट फिल्म मुकद्दर का सिकंदर और नटवरलाल की कामयाबी ने बॉलीवुड में इस जोड़ी की डिमांड काफी बढ़ा दी थी। हर फिल्म निर्देशक अमिताभ और रेखा से अपनी फिल्म में Love Making Scenes कराना चाहता था।


7— कहा तो यह भी जाता है कि जब ऋषि कपूर की शादी में रेखा सिंदूर के साथ नजर आईं तो सभी ने यही समझा कि अमिताभ और रेखा ने शादी कर ली है।

Related News