हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गायक को कोविड सकारात्मकता और निमोनिया के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बात की जानकारी लता मंगेशकर की भतीजी रचना ने दी। उन्होंने कहा कि सिंगर को कोविड पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने यह भी कहा कि इस दौरान उनकी निजता का ध्यान रखा जाना चाहिए। गायक के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करें। हालांकि हाल ही में अपडेट किया गया था कि लता मंगेशकर को आज नहीं बल्कि शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
अब उनकी बहन उषा ने बयान दिया है. उषा ने एक मीडिया हाउस से कहा, 'कोविड के कारण हम लता दीदी को देखने नहीं जा सकते। उनके साथ कई डॉक्टर और नर्स भी हैं। उषा ने यह भी कहा कि लता मंगेशकर को जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. डॉक्टरों ने कहा है कि वे उसकी उम्र के कारण उसे दो दिन और रखेंगे। जिसके बाद उन्हें छुट्टी दी जाएगी।

बता दें कि लता मंगेशकर को इससे पहले साल 2019 में तब अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उस समय भी रचना लता की तबीयत की अपडेट यह कहकर दे रही थीं कि लता दीदी के सीने में वायरल इंफेक्शन हो गया है, इसलिए हम उन्हें अस्पताल ले गए।

आपको बता दें कि लता मंगेशकर ने कई भाषाओं में 1000 से ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए हैं। उन्हें 3 राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्न जैसे अन्य प्रमुख पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

पिछले महीने, लता मंगेशकर ने रेडियो में अपनी शुरुआत की 80 वीं वर्षगांठ के अवसर पर ट्वीट किया था। 16 दिसंबर 1941 को मैंने पहली बार अपने माता-पिता के आशीर्वाद से रोडियो के लिए 2 गाने गाए। आज 80 साल बीत चुके हैं। मुझे लोगों का बहुत प्यार मिला है। आशा करता हूं कि आपका प्यार और आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ बना रहेगा।

Related News