हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ब्लॉकबस्टर सुपरहिट फिल्म 'शोले' की कहानी, गाने, डायलॉग हर उम्र के लोग पसंद करते हैं. आम जिंदगी में भी इस फिल्म के डायलॉग्स और किरदारों के नाम अक्सर इस्तेमाल किए जाते हैं। शायद ही किसी को पता होगा कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा को इस फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था। शत्रुघ्न ने 'इंडियन आइडल 12' के सेट पर ऐसा किया। रियलिटी सिंगिंग शो 'इंडियन आइडल 12' में शत्रुघ्न सिन्हा अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के साथ स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आएंगे। इस मौके पर अभिनेता ने कहा कि 46 साल पहले उन्हें फिल्म शोले में काम करने का ऑफर आया था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया. मुझे अब भी इस फैसले पर पछतावा है।

शत्रुघ्न सिन्हा, जिन्होंने अमित शाह के बारे में कहा था कि इन्हें तो बड़ा  बोल बोलने की आदत है - political carrier of BJP's prominent leader and MP  Shatrughna Sinha

'इंडियन आइडल 12' के सेट से मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शो के दौरान जज की भूमिका निभा रहे सिंगर हिमेश रेशमिया ने शत्रुघ्न सिन्हा से पूछा कि उन्होंने 'शोले' में काम करने से क्यों मना कर दिया. इस सवाल के जवाब में शत्रुघ्न ने जवाब दिया कि उस वक्त मैं दो फिल्मों की शूटिंग कर रहा था जो कि डबल हीरो वाली फिल्म थी। इसे मेरी मानवीय भूल कहें या तारीखों की समस्या, मैं नहीं कर सकता। ज्यादातर फिल्में रिजेक्ट होने की वजह डेट्स हैं।

15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई फिल्म 'शोले' में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की जय-वीरू की जोड़ी ने इतिहास रच दिया। आज भी लोग हेमा मालिनी के रोल में बसंती हो को या गब्बर सिंह के रोल में अमजद खान या ठाकुर के रोल में संजीव कुमार को उनकी फिल्म के नाम से बुलाते हैं। कॉमेडी, रोमांस, ट्रेजेडी, एक्शन से भरपूर रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित इस क्लासिक फिल्म की पटकथा जावेद अख्तर और सलीम खान जैसे दिग्गजों ने लिखी थी।

Related News