बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान दुनिया के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक हैं। अभिनेता, जो आज 57 वर्ष के हो गए हैं, ने हिंदी फिल्म उद्योग में तीन दशकों से अधिक समय तक काम किया है। संख्या के लिहाज से शाहरुख खान की ब्रांड वैल्यू भले ही कम हुई हो, लेकिन दर्शकों की नजर में यह कम नहीं हुई है। ऐसे समय में जब सलमान खान, अक्षय कुमार और रणवीर सिंह जैसे सितारे एंडोर्समेंट चार्ट पर हावी हो रहे हैं, शाहरुख खान सबसे बड़ी वापसी की योजना बना रहे हैं।


अभिनेता ने, पिछले एक-एक साल में, अपनी तीन आगामी फिल्मों की घोषणाओं के साथ वापसी की है, जिससे उनकी कुल संपत्ति में वृद्धि हुई है।

फोर्ब्स रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, 'बॉलीवुड के बादशाह' की कुल संपत्ति 690 मिलियन डॉलर है। वह सिर्फ फिल्मों से ही ये पैसा नहीं कमाते हैं। एक स्पोर्ट्स टीम (कोलकाता नाइट राइडर्स) और एक प्रोडक्शन कंपनी (रेड चिलीज एंटरटेनमेंट) के मालिक होने के अलावा, SRK ने वर्षों से अपनी आय के स्रोतों में विविधता लाई है। उनकी आय के अन्य स्रोतों में लोकप्रिय पुरस्कार समारोह, टीवी शो और विज्ञापनों की मेजबानी शामिल है।

अपने साथियों की तुलना में, SRK की कुल संपत्ति सलमान खान, अक्षय कुमार या आमिर खान से कहीं अधिक है। सेलेब्रिटीज़वर्थ वेबसाइट पर प्रकाशित एक लेख के अनुसार, सलमान खान, अक्षय कुमार और आमिर खान की कुल संपत्ति क्रमशः 365 मिलियन डॉलर, 240 मिलियन डॉलर और 225 मिलियन डॉलर है।

वापसी की राह पर चल रहे शाहरुख खान ने हाल ही में अपनी तीन फिल्मों की घोषणा की है। यह निश्चित रूप से लगता है कि नई फिल्मों की घोषणा के साथ सुपरस्टार के लिए चीजों में सुधार हुआ है, जिसने पहले से ही उनके आसपास चर्चा बढ़ा दी है।

Related News