बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने बिना गॉडफादर के फिल्म उद्योग में अपनी जगह बनाई और लगभग तीन दशकों के करियर में वह बी-टाउन के सच्चे किंग खान साबित हुए हैं। उन्होंने एक थिएटर कलाकार के रूप में अपनी यात्रा शुरू की जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

शाहरुख खान ने बॉलीवुड में 'बाजीगर', 'दीवाना', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'मैं हूं ना, डर' और 'ओम शांति ओम' जैसी शानदार फिल्में की हैं। आज वे अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज हम सिर्फ शाहरुख की फिल्मों की नहीं बल्कि उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल की बात करने जा रहे हैं। कभी शाहरुख को अपनी पहली तनख्वाह के रूप में 50 रुपये मिलते थे, लेकिन आज वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं ।

शाहरुख के बर्थडे पर जानिए शाहरुख खान की पांच सबसे महंगी चीजों के बारे में।

1. लग्जरी कारें

किंग खान के लिए उनकी सभी कारें बेहद खास होती हैं। अंक ज्योतिष को मानने वाले शाहरुख का लकी नंबर 555 है।

किंग खान के पास ऑडी ए6 है जिसकी कीमत 56 लाख है। उनके पास एक Rolls Royce भी है जिसकी कीमत 4.1 करोड़ रुपये है. इन सबके अलावा उनके पास एक बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, बीएमडब्ल्यू आई8 और एक मर्सिडीज बेंज एस600 भी है। शाहरुख खान के पास एक स्पोर्ट्स कार बुगाटी वेरॉन भी है जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपए है।


2. कोलकाता नाइट राइडर्स

शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टीम की कीमत 548 करोड़ रुपये है.


3. वैनिटी वैन

शाहरुख के पास लग्जरी वैनिटी वैन है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिसकी कीमत 3.8 करोड़ रुपये बताई जा रही है.


4. पाम जुमेराह, दुबई

दुबई के पाम जुमेराह में सबसे महंगे और खूबसूरत घर के मालिक भी शाहरुख खान हैं। 'जन्नत' नाम का लग्जरी घर पाम जुमेराह के फ्रंट पर स्थित है।


5. लंदन पार्क लेन

मन्नत और जन्नत के अलावा, शाहरुख के पास लंदन पार्क लेन में 172 करोड़ रुपये का एक और आलीशान घर है।

Related News