इंटरनेट डेस्क। 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' टीवी का सबसे लोकप्रिय शो है। जिसे लोग बहुत ज्यादा देखना पसंद करते है। लेकिन इन दिनों 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' बहुत दर्द से गुजर रहा है क्योंकि शो के सबसे अहम कलाकार डॉक्टर हंसराज हाथी का रोल निभाने वाले कवि कुमार आजाद का सोमवार को निधन हो गया।

कवि कुमार आजाद के निधन के बाद से टीवी जगत सदमे में हैं। उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक माना जा रहा है लेकिन इसके साथ ही ऐसा भी माना जा रहा है कि उनकी मौत उनकी बिगड़ी लाइफस्टाइल और बहुत ज्यादा वजन को भी कारण भी हो सकती है। ऐसे में उनके बारे में ऐसी बात सामने आई है जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे।

आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान खान ने 8 साल पहले हाथी भाई की जान बचाई थी। एक रिपोर्ट से पता चलता है कि सलमान खान ने 8 साल उनके अस्पताल और दवा के बिल दिए थे। जब उनकी तबीयत खराब हो गई और अस्पताल में उनकी सर्जनी होनी थी तो यही वह समय था जब सलमान ने कदम आगे बढ़ाया और सुनिश्चित किया कि कवी को पैसों की कमी के कारण उनके जीवन से समझौता नहीं करने देंगे।

सलमान खान ने एक बेरिएट्रिक सर्जरी से गुजरने में मदद की, जिसकी उस समय उन्हें अत्यधिक आवश्यकता थी। डॉ. मुफी ने आगे जानकारी में बताया, 8 साल पहले कवि कुमार उनके पास बिल्कुल मृत हालत में पहुंचे थे। इससे पहले उन्हें डॉ. मुफी ने कई बार बैरिएट्रिक सर्जरी की सलाह दी थी। सलमान खान ने डॉ मुफी से उनके बारे में जानकारी ली थी।

डॉ. मुफी ने बताया,' कुछ समय बाद वो ठीक हो गये और उन्‍होंने 140 किलो वजन कम किया। इसके बाद उन्‍हें फिर बैरिएट्रिक सर्जरी की सलाह दी गई, इससे उनका 90 किलो वजन कम हो सकता था, लेकिन वे तैयार नहीं हुए उन्हें लगता था कि उनको काम नहीं मिलेगा।'

Related News