एक ऐसा समय था जब अमिताभ बच्चन के लिए रेखा के प्यार की कोई सीमा नहीं थी। रेखा और अमिताभ के कथित अफेयर के बारे में अफवाह फैलाने वालों के बावजूद, अभिनेत्री ने कभी किसी कहानी पर गौर नहीं किया। अमिताभ के लिए उनकी भावनाएं वास्तविक हैं और वह उनका पूरे दिल से सम्मान और प्रशंसा करती हैं। लेकिन दूसरी तरफ, बिग बी ने अफवाहों पर गरिमापूर्ण चुप्पी बनाए रखना पसंद किया क्योंकि वह पहले से ही जया बच्चन से शादी कर चुके थे।

यह उस समय की बात है जब बॉलीवुड में नकारात्मक भूमिका निभाने और बैड बॉय की छवि रखने के लिए जाने जाने वाले दिग्गज अभिनेता रंजीत ने रेखा और अमिताभ के कथित अफेयर के बारे में एक आकस्मिक टिप्पणी की थी। पता चला कि रेखा रंजीत के 1990 के निर्देशन में बनी फिल्म कर्णमा के लिए पहली पसंद थीं। हालाँकि, रंजीत के दावे के अनुसार, रेखा ने उनसे सभी शाम की शूटिंग को सुबह में शिफ्ट करने का अनुरोध किया क्योंकि वह बिग बी के साथ समय बिताना चाहती थीं। आखिरकार, रेखा को फिल्म में अभिनेत्री फरहा राज के साथ बदल दिया गया।

एक प्रमुख दैनिक के साथ एक थ्रोबैक साक्षात्कार में, रंजीत ने कर्णमा की शूटिंग के दौरान यह खुलासा किया था। रंजीत ने कहा, "एक दिन रेखा ने फोन किया और रिक्वेस्ट की थी कि क्या मैं सुबह की शिफ्ट में जा सकती हूं क्योंकि वह अमिताभ बच्चन के साथ शाम बिताना चाहती हैं।"

रेखा अमिताभ रोमांस

रेखा की अनुपलब्धता के कारण, धर्मेंद्र ने अनीता राज को मुख्य नायिका के रूप में फिल्म में लेने के बारे में बात कही। हालांकि, रंजीत धर्मेंद्र और रेखा दोनों के बीजी रहने के कारण अंत में विनोद खन्ना और फरहा राज के साथ फिल्म बनाई।

रेखा आज भी अविवाहित हैं; जबकि अमिताभ ने जया से शादी की है और अपने बेटे अभिषेक बच्चन, बेटी श्वेता बच्चन, और प्यारी पोती के साथ एक आनंदमय पारिवारिक जीवन जी रहे हैं।

Related News