इस साल ईद के मौके पर यानी 13 मई को दर्शकों के बीच 'दबंग' सलमान खान की 'राधे' आई है। सलमान के फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 'राधे: योर मोस्ट वांटेड ब्रदर' की रिलीज के साथ ही फिल्म को फैंस का खूब प्यार मिला है। सलमान खान के फैन्स ने ओटीटी पर रिकॉर्ड बनाया है और 'राधे' अब तक की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है। हालांकि दूसरी तरफ सलमान खान की फिल्म को आईएमडीबी पर काफी खराब रेटिंग मिली है (सलमान खान राधे फिल्म को सबसे कम आईएमडीबी रेटिंग मिली है)।

'राधे' को ओटीटी और सिनेमाघरों दोनों में दिखाया जा चुका है। लेकिन, जी5 पर रिलीज होने वाली राधे को ओटीटी पर ज्यादातर फैंस ने देखा है। यही कारण है कि फिल्म ने एक रिकॉर्ड बनाया, लेकिन आईएमडीबी की रेटिंग के अनुसार फिल्म बहुत खराब है।

ओटीटी पर सलमान का दबदबा

सलमान खान की फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वांटेड ब्रदर' की रिलीज के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म 'जी5' का सर्वर क्रैश हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक अकेले Zee 5 पर फिल्म को 42 लाख व्यूज मिल चुके हैं। कहा जा रहा है कि इस फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

आईएमडीबी . की रेटिंग

इंटरनेट मूवी डेटाबेस यानी IMDB पर राधे को फ्लॉप कहा गया है। IMDB पर फिल्म की रेटिंग केवल 2.0 थी। हालांकि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी, लेकिन यह IMDB पर रेटिंग के मामले में पीछे है। सलमान खान की फिल्म का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी सलमान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है', 'रेस 3', 'दबंग 3' भी आईएमडीबी रेटिंग पर फ्लॉप रही थी (सलमान खान राधे फिल्म को सबसे कम आईएमडीबी रेटिंग मिली थी)।

सलमान खान की 'राधे' ने दुबई और यूएई में अच्छी शुरुआत की है। इतना ही नहीं फिल्म ने स्थानीय सिनेमाघरों में भी अच्छी कमाई की है। हालांकि, सिनेमाघरों को भी केवल 50% बैठने की क्षमता वाली फिल्में देखने की अनुमति है। फिल्म ने पहले दिन 2 करोड़ 77 लाख रुपये की कमाई की है.

190 करोड़ का सौदा

सलमान ने इससे पहले फिल्म को जी स्टूडियोज को 230 करोड़ रुपये में बेचा था। लेकिन जब लॉकडाउन की स्थिति पैदा हुई तो कंपनी ने एक बार फिर इस पर चर्चा की और सलमान से 190 करोड़ रुपये का सौदा करने को कहा। सलमान खुद भी फिल्म के निर्माता हैं। साथ ही इसे सैटेलाइट पर भी प्रदर्शित किया जाएगा। जिसमें वह विज्ञापनों के जरिए पैसा कमा सकता है।

Related News