प्रतीक गांधी रावण लीला से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। और अगर आपने सोचा कि वह कॉस्ट्यूम ड्रामा में भगवान राम का किरदार निभाते नजर आएंगे, तो आप डिवाइड के गलत साइड पर आ गए। स्कैम 1992 के अभिनेता दानव राजा रावण की भूमिका निभाते नजर आएंगे। फिल्म का ट्रेलर गुरुवार को गिरा और एक कठिन कहानी की ओर इशारा करता है जो समाज के पाखंड और दोहरे मानकों पर सवाल उठाती है।

पिछले साल 1992 में स्कैम में हर्षद मेहता के रूप में शानदार प्रदर्शन के साथ चार्ट पर राज करने के बाद, प्रतीक गांधी पर्दे पर वापस आ गए हैं। और जिन लोगों को उनके शिल्प के बारे में संदेह था, वे रावण लीला के ट्रेलर को देखकर मंत्रमुग्ध हो जाएंगे। यदि कोई ट्रेलर इतना गहरा प्रभाव छोड़ सकता है, तो हम केवल यह उम्मीद कर सकते हैं कि फिल्म इस बात पर बातचीत शुरू करे कि हम धर्म की व्याख्या कैसे करते हैं।

वार्षिक राम-लीला के लिए तैयार हो रहे खाखर गांव में रावण लीला की स्थापना की गई है। प्रतीक एक उत्साही अभिनेता राजा राम जोशी की भूमिका निभाता है, जिसे मंच पर रावण की भूमिका मिलती है, लेकिन वास्तविक जीवन में, सीता (ऐंद्रिता रे) को चित्रित करने वाली लड़की से प्यार हो जाता है। जैसे-जैसे दोनों अपने पात्रों में गहराई से जुड़ते जाते हैं, रेखाएँ धुंधली होने लगती हैं और दोनों समाज में अंध विश्वास से लड़ते हैं। क्या वास्तविक जीवन में रावण और सीता का मिलन होगा या वे अपने आस-पास के उन लोगों के आगे झुक जाएंगे जो नकली धार्मिक विश्वासों की आंखों पर पट्टी बांधे हुए हैं, असली और रील के बीच अंतर करने में असमर्थ हैं?

ट्रेलर में समापन दृश्य, प्रतीक गांधी और सह-अभिनेता अंकुर विकल के बीच एक स्पष्ट बातचीत एक दृश्य-चोरी करने वाला है। प्रतीक अंकुर से पूछता है कि राम द्वारा अपनी पौराणिक बहन शूर्पणखा का अपमान और नाक काटने के बावजूद केवल उसका रावण ही खलनायक क्यों बनता है।

रावण लीला में एक उल्लेखनीय संगीत और पृष्ठभूमि स्कोर है जो दर्शकों को गुजरात के भीतरी इलाकों में टेलीपोर्ट करता प्रतीत होता है। फिल्म का रंग पैलेट भी आकर्षक लग रहा है, और इसके सहायक कलाकार अंकुर भाटिया, अभिमन्यु सिंह, राजेश शर्मा, अंकुर विकल, राजेंद्र गुप्ता, गोपाल सिंह और अन्य शामिल हैं।

हार्दिक गज्जर द्वारा निर्देशित, रावण लीला 1 अक्टूबर को एक नाटकीय रिलीज होगी।

Related News