फिल्म 'इश्क विश्क' से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाले शाहिद कपूर आज अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। शाहिद के आज लाखों फैंस हैं और कई फिल्मों में उनके अभिनय के लिए उन्हें दर्शकों से काफी प्यार मिला है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

शाहिद कपूर अभिनेता और साथ ही हिंदी बॉलीवुड सिनेमा के टेलीविजन कलाकार हैं। उनकी पहली फिल्म वर्ष 2003 में रिलीज़ हुई थी और उनके अभिनय को पूरे देश में सराहा गया था। तब से शाहिद ने बॉलीवुड में 17 साल से ज्यादा का समय पूरा कर लिया है और कई फिल्में की हैं, जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड सिनेमा का स्टार बना दिया है।

शाहिद कपूर की कुल नेटवर्थ 37 मिलियन अमरीकी डॉलर आंकी गई है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 265 करोड़ रुपये भारतीय रुपये है। यह भी देखा गया है कि शाहिद कपूर की निवल संपत्ति में पिछले कुछ वर्षों में 70% की बढ़ोतरी हुई है। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट, फिल्मों और व्यक्तिगत निवेश से आता है।

इतनी कमाई और कुल संपत्ति के अलावा शाहिद चैरिटी में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। इसके अलावा वे इंडस्ट्री के एक बड़े टैक्स पेयर हैं।

उनका घर भारत के मुंबई में है। शाहिद कपूर ने इस हाउस को वर्ष 2014 में 12 करोड़ रुपये में खरीदा था। वर्तमान में इस घर का बाजार मूल्य 25 करोड़ रुपये से अधिक है। शाहिद के पास कारों का भी बड़ा कलेक्शन हैं और उनके कार कलेक्शन में ऑडी, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज, लेक्सस 470, मस्टैंग, रेंज रोवर, लैंड क्रूजर आदि शामिल हैं। प्रत्येक कार की कीमत 50 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये के बीच है।

Related News