जाने-माने बॉलीवुड निर्माता बोनी कपूर 11 नवंबर को 65 साल के हो गए। उनकी निजी जिंदगी की कहानी बेहद दिलचस्प है। श्रीदेवी से उनकी शादी भी काफी चर्चित रही, उनकी प्रेम यात्रा कई कठिन रास्तों से गुजरी।


बात है, शुरुआत में, यह एकतरफा प्यार था। हालाँकि यह फिल्म 'मिस्टर इंडिया' से शुरू हुई थी, लेकिन बोनी को श्रीदेवी से प्यार हो गया, जब वह 1980 के दशक में एक तमिल फिल्म कर रही थीं।

श्रीदेवी के करीब आने के लिए खूब पसीना बहाया,
बोनी भी उनसे मिलने के लिए चेन्नई गए, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो पाई क्योंकि श्रीदेवी सिंगापुर से थीं। फिर उनकी पहली फिल्म 'सिक्सटीन ईयर' रिलीज़ हुई और बोनी इससे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने फिल्म में श्रीदेवी के साथ निर्माता के रूप में काम करने का फैसला किया। एक दिन वह फिल्म के सेट पर उससे मिलने पहुंची, लेकिन श्रीदेवी ने कहा कि उसकी मां उसका काम देखती है।

जब वह अपनी भावी सास से मिले, तो उन्होंने कहा कि श्रीदेवी 'मिस्टर इंडिया' में काम कर सकती हैं, लेकिन उनकी फीस 10 लाख होगी। बोनी कपूर ने जवाब दिया कि वह 11 लाख रुपये देंगे। श्रीदेवी की मां खुश थीं और इस तरह बोनी कपूर को अपने प्यार के करीब जाने का मौका मिला।


उन्होंने श्रीदेवी के लिए विशेष इंतजाम किए, लेकिन बोनी की मंजिल अभी भी बहुत दूर थी। एक तरफ श्रीदेवी मिथुन चक्रवर्ती के साथ प्यार में थीं और दूसरी तरफ बोनी ने मोना कपूर से शादी कर ली। फिर मिथुन और श्रीदेवी अलग हो गए और बोनी फिर से श्रीदेवी के करीब जाने लगे। वह उनसे एक बार फिर मिलने के लिए स्विट्जरलैंड भी गए।


कहानी में महत्वपूर्ण मोड़ तब आया जब श्रीदेवी की माँ बहुत बीमार पड़ गए और संयुक्त राज्य अमेरिका में के दौर से गुजर उपचार किया गया था। इस बीच, बोनी कपूर श्रीदेवी के मानसिक, भावनात्मक और वित्तीय समर्थन बन गए। बोनी ने अपनी मां के इलाज के बिल का भी भुगतान किया। श्रीदेवी उनके समर्पण से बहुत प्रभावित हुईं और उन्होंने बोनी के प्रेम प्रस्ताव को 'हां' कहा।


बोनी और मोना का रिश्ता कमजोर हुआ। बोनी ने मोना को स्पष्ट कर दिया कि वह श्रीदेवी के बिना नहीं रह सकते। मोना के साथ उनका रिश्ता टूट गया। बोनी और श्रीदेवी की शादी 1996 में हुई थी।


उनकी जाह्नवी और ख़ुशी कपूर नाम की दो बेटियाँ हैं। 2018 में श्रीदेवी की असामयिक मृत्यु के बाद बोनी ढह गए। वह अभी भी कई सार्वजनिक अवसरों पर श्रीदेवी को याद करके भावुक हो जाते हैं।

Related News