लता मंगेशकर, जिन्हें 'नाइटएंजल ऑफ इंडिया' और 'क्वीन ऑफ मेलोडी' के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने हाल ही में हल्के लक्षणों के साथ कोविड -19 का सकारात्मक परीक्षण किया गया था। वह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है।

लता की भतीजी रचना शाह ने मंगलवार को कहा कि गायिका अब स्थिर स्थिति में है, ठीक हो रही है। 92 वर्षीय पार्श्व गायिका को कुछ दिनों पहले दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

न्यूज 18 से बात करते हुए रचना ने कहा, "दीदी बिल्कुल स्थिर हैं और सतर्क हैं। भगवान वास्तव में दयालु रहे हैं। वह एक फाइटर और विजेता है और इसी तरह हम उसे इतने सालों से जानते हैं। मैं देश भर के उन सभी फैंस को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने उन्हें प्रार्थनाओं में रखा है। हम देख सकते हैं कि जब हर कोई प्रार्थना करता है, तो कुछ भी गलत नहीं हो सकता।"

उन्होंने आगे कहा, 'डॉक्टर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉ. प्रतीक समदानी ने भी दिन में एक बयान दिया है और कहा बेस्ट डॉक्टर कॉल पर हैं और उनका इलाज कर रहे हैं।" भले ही वह ठीक हो रही है, लेकिन उसके परिवार को उससे मिलने नहीं दिया जा रहा है।

पेशेवर मोर्चे पर, लता मंगेशकर ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, बीएफजेए पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार, फिल्मफेयर विशेष पुरस्कार, फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड जीता है। इनके अलावा, उन्हें पद्म भूषण (1969), दादा साहब फाल्के पुरस्कार (1989), महाराष्ट्र भूषण (1997), पद्म विभूषण (1999), भारत रत्न (2001) लीजन ऑफ ऑनर (2007) से सम्मानित किया गया। वह 22 नवंबर, 1999 से 21 नवंबर, 2005 तक संसद, राज्यसभा की सदस्य रहीं।

Related News