भारतीय सिनेमा को नए सिरे से परिभाषित करने वाले अमिताभ बच्चन को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। अमिताभ बच्चन बॉलीवुड हिंदी सिनेमा के अभिनेता-निर्माता हैं। उनके काम की दुनिया भर में सराहना हो रही है।

आज हम आपको इस बॉलीवुड अभिनेता की कुल संपत्ति के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1969 में मृणाल सेन द्वारा निर्देशित राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म "भुवन शोम" में एक आवाज कथाकार के रूप में की थी। उनकी पहली अभिनय भूमिका ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा निर्देशित फिल्म "सात हिंदुस्तानी" में थी। अभिनय के अलावा, श्री बच्चन ने पार्श्व गायक और टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता के रूप में भी काम किया है।


एक वेबसाइट के अनुसार,अमिताभ बच्चन अब एक माह में ही 5 करोड़ रुपए कमा लेते हैं। यानी वह एक साल में 60 करोड़ रुपए से अधिक कमा लेते हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति लगभग 400 मिलियन डॉलर यानी 2950 करोड़ रुपए है। उनकी कमाई का अधिकांश हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है। फिल्में भी उनकी आय का प्रमुख स्त्रोत है। अभिनय के दम पर अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में अपनी बादशाहत साबित कर ली है।

श्री बच्चन के पास मुंबई, इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में "जलसा, जनक, प्रतीक्षा, वत्स, आदि" नाम के कुल 5 बंगले हैं। उनका एक पुश्तैनी घर भी है जिसे एक शैक्षिक ट्रस्ट में परिवर्तित किया जा रहा है।

Related News