प्रसिद्ध निर्देशक नागराज मंजुले की फिल्म ' ज़ुंड ’दर्शकों को उत्सुक बना रही है। जहां प्रशंसक शो का इंतजार कर रहे हैं, निराशाजनक खबर सामने आ रही है। फिल्म के विवाद खत्म होने के कोई संकेत नहीं हैं।

हैदराबाद स्थित निर्देशक नंदी चिन्नी कुमार ने कॉपीराइट उल्लंघन के लिए फिल्म की टीम को कानूनी नोटिस जारी किया है । मामला फिलहाल अदालत में है और कोटा ने फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को नागराज मंजुले द्वारा निर्देशित फिल्म 'झुंड' की स्क्रीनिंग के लिए सिविल कोर्ट और तेलंगाना उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए स्टे को उठाने से इनकार कर दिया।


क्या तर्क है?
नंदी चिन्नी कुमार ने निर्देशक नागराज मंजुले, अभिनेता अमिताभ बच्चन , निर्माता कृष्णन कुमार और टी-सीरीज़ के भूषण कुमार को नोटिस जारी किए हैं। उन्होंने फिल्म क्रू पर कॉपीराइट कानूनों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

कुमार का दावा है कि 2017 में, उन्होंने अखिलेश पॉल के जीवन पर आधारित फिल्म बनाने के अधिकार खरीदे। अखिलेश 2010 में ब्राजील में हुए होमलेस फुटबॉल विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान थे। फिल्म कहानी बताएगी कि कैसे फुटबॉल एक झुग्गी में रहने वाले और ड्रग्स के आदी अखिलेश के जीवन को बदल देता है। दूसरी ओर, नागराज मंजुले के झुंड की कहानी अखिलेश के कोच विजय बरसे के जीवन पर आधारित है। लेकिन, विजय बरसे के जीवन पर फिल्म बनाते समय, अखिलेश की कहानी फिल्म के कथानक में महत्वपूर्ण हो जाती है। इसलिए भीड़ में अखिलेश की कहानी दिखाई जाएगी। कुमार के अनुसार, यही कारण है कि गिरोह द्वारा कॉपीराइट का उल्लंघन किया गया था।

Related News