जी हां, 80 दशक के फिल्मों में आपने इस खूंखार विलेन को जरूर देखा होगा। इस खूंखार विलेन को सिनेमाई पर्दे पर बॉलीवुड फिल्मों में अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, अनिल कूपर जैसे अभिनेताओं के साथ दो-दो हाथ करते देखा गया।
बता दें कि जर्मनी के इस शख्स के किस्मत में कुछ और ही लिखा था। दरअसल इस व्यक्ति का नाम रॉबर्ट जॉन क्रिस्टो था। अभिनेता रॉबर्ट जॉन क्रिस्टो ने जालिम अंग्रेज अफसर, सुपारी किलर, मिस्टर इंडिया में रॉबर्ट जॉन क्रिस्टो ने खलनायक का रोल ही अदा किया है। कई हिंदी फिल्मों में अंग्रेज अफसर के रोल ने बॉब को एक खास पहचान दिलाई।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में जन्मे बॉब को उसके माता-पिता जर्मनी ले गए। बॉब ने जर्मनी में ही अपनी पढ़ाई पूरी की तथा थिएटर से भी जुड़े रहे। बॉब ने जर्मनी में एक मैग्जीन के कवर पेज पर जब बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री की तस्वीर देखी तो वह उसकी खूबसूरती पर फिदा हो गया। बॉब इस अभिनेत्री की खूबसूरती पर इस कदर बेचैन हो गया कि इस अभिनेत्री की झलक पाने के लिए बॉब जर्मनी से भारत आ गया।

जी हां, बॉलीवुड की उस खूबसूरत अभिनेत्री का नाम है परवीन बॉबी। परवीन बॉबी ने भारतीय सिनेमा को एक से बढ़कर एक ​सुपरहिट फिल्में दी। इनमें नमक हलाल, कालिया, सुहाग, शान, दीवार आदि शामिल हैं।
बेहतरीन अभिनेत्री और खूबसूरत हुस्न की मलिका परवीन बॉबी से मिलने जब बॉब शूटिंग की जगह पहुंचे तो परवीन को देखते ही बोले कि आप नहीं हो सकती परवीन, साथ ही वो कवर पेज वाली तस्वीर भी दिखाई।

ऐसा देख जोर से हंसते हुए परवीन बॉबी ने कहा कि मैं ही हूं परवीन, मैं बस शूटिंग के दौरान ही मेकअप करती हूं। इस मुलाकात के बाद परवीन और बॉब अच्छे दोस्त बन गए। जर्मनी से इंडिया आने के बाद बॉब ने फिल्म अब्दुल्ला से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की। इसके बाद धीरे-धीरे बॉलीवुड के मशहूर विलेन बन गए।

Related News