बॉलीवुड के विवादित कोरियोग्राफर गणेश आचार्य 14 जून को अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने साल 1992 में फिल्म अनम से की थी। गणेश आचार्य के पिता गोपी भी डांस मास्टर थे। जब गणेश 10 वर्ष के थे, उनके पिता की मृत्यु हो गई। अपने पिता की मृत्यु के बाद, उनका बचपन अत्यधिक गरीबी में बीता। गणेश आचार्य की पढ़ाई छूट गई थी। वह अपनी बहन के पास गया। गणेश आचार्य ने सबसे पहले अपनी बहन कमला आचार्य से नृत्य का प्रशिक्षण लिया। जिसके बाद वे मशहूर कोरियोग्राफर कमलजी के असिस्टेंट बन गए। 12 साल की उम्र में उन्होंने अपना डांस ग्रुप बनाया। 19 साल की उम्र में वे काफी लोकप्रिय हो गए थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 85 किलो वजन घटाया गणेश आचार्य का वजन कभी 200 किलो तक था। 2017 में उन्होंने 85 किलो वजन भी कम किया। एक इंटरव्यू के दौरान गणेश ने कहा था कि वह जिम करते हैं और तीन घंटे स्विमिंग करते हैं। जिसके साथ ही उन्होंने अपनी डाइट में भी काफी बदलाव किए। गणेश आचार्य ने कहा, "मैंने रात के आठ बजे के बाद और सुबह के 12 बजे से पहले कुछ नहीं खाया। मैं जिम के बाद फल खाता हूं और मैं केवल ग्रीन टी, और रात में ब्लैक टी जैसी लिक्विड डाइट लेता हूं।

विवादों में नाम: बता दे की, गणेश आचार्य पिछले कुछ समय से काफी विवादों में हैं। फिल्म हॉर्न ओके की शूटिंग के दौरान तनुश्री दत्ता ने उन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। पिछले साल एक महिला ने उसके खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था। महिला कोरियोग्राफर ने आरोप लगाया था कि गणेश ने उसे जबरन दिखाया था। जिसके साथ ही एक सीनियर बैकग्राउंड डांसर ने दावा किया कि गणेश आचार्य ने 90 के दशक में उनका यौन शोषण किया था।

Related News