यदि आप 1990 के दशक में बड़े हुए हैं, तो आप निस्संदेह इस बात से सहमत होंगे कि 'शाका लाका बूम बूम' हमारे पसंदीदा शो में से एक था। रहस्यमय जादू की पेंसिल ने सभी बच्चों के दिल में जगह बनाई और हमें विश्वास दिलाया कि ऐसी पेंसिल मौजूद है।

1. किंशुक वैद्य संजू के रूप में

एक बाल कलाकार के रूप में, उन्होंने 1999 में मराठी फिल्म 'धंगड़ ढींगा' से अपने अभिनय की शुरुआत की। उन्होंने अगले वर्ष फिल्म 'राजू चाचा' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। इस शो से प्रसिद्धि पाने के बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए अभिनय से ब्रेक ले लिया।

2. हंसिका मोटवानी करुणा के रूप में

इस शो के साथ टेलीविजन पर शुरुआत करने के बाद, 2001 में उन्होंने 'देस में निकला होगा चांद' में एक युवा कलाकार के रूप में प्रदर्शन किया। उन्हें 2003 में ऋतिक रोशन की फिल्म 'कोई मिल गया' में कास्ट किया गया था। 15 साल की उम्र में, उन्होंने तेलुगु फिल्म 'देसमुदुरु' में अभिनय की शुरुआत की, जिसके लिए उन्होंने फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

3. मधुर मित्तल टीटो के रूप में

उन्होंने 1997 में 'बूगी वूगी' जीतने के बाद कई शो में काम किया, जिनमें 'कसौटी जिंदगी की' (2001), 'पृथ्वीराज चौहान' (2006), और 'जलवा' (2007) शामिल हैं। इसके अलावा, वह 'कहीं प्यार ना हो जाए' (2000), 'वन टू का फोर' (2001) और 'सै सलाम इंडिया' (2007) जैसी फिल्मों में दिखाई दिए।

4. आदित्य कपाड़िया झुमरू के रूप में

एक बाल कलाकार के रूप में, उन्होंने 'इधर उधर' शो से टेलीविजन पर अपनी शुरुआत की। उसके बाद, वह 'जस्ट मोहब्बत', 'हिप हिप हुर्रे' और 'सोन परी' जैसे शो में दिखाई दिए।

5. तुषार दलवी संजू के पिता के रूप में

वह 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'हरी मिर्ची लाल मिर्ची', 'ये प्यार ना होगा कम' और 'देवों के देव महादेव' जैसे अन्य शो में भी नजर आ चुके हैं।

6. लता सभरवाल संजू की मां के रूप में

1999 में 'गीता रहस्य' से अभिनय की शुरुआत करने के बाद, वह कई शो और फिल्मों का हिस्सा रही हैं। वह 'इश्क विश्क' (2003) और 'विवाह' (2006) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

Related News