आईएमडीबी जो मूवी के लिए रिव्यू रेटिंग का काम करता है उसने अपनी साल 2022 की टॉप 10 फिल्मों की सूची को जारी किया है तो आज हम आपको बताएंगे कि इन टॉप 10 भारत की फिल्मों में किन फिल्मों ने अपनी जगह बनाई है।

वही आपको जानकर हैरानी होगी की टॉप 10 फिल्मों में पहले और दूसरे नंबर पर बॉलीवुड की नहीं है बल्कि साउथ की फिल्मों का जलवा इस बार दिखाई दिया है।

टॉप 10 फिल्मों की जारी की गई सूची में सबसे पहले नंबर पर विक्रम है जो डिजनी प्लस हॉटस्टार द्वारा रिलीज की गई थी और इसकी रेटिंग 8.6 बताई गई है वहीं दूसरे नंबर पर केजीएफ चैप्टर 2 है जो अमेजॉन प्राइम वीडियो पर अवेलेबल है और इसकी रेटिंग 8.5 बताई गई है।

वहीं इस साल की सबसे पॉलिटिकल कंट्रोवर्शियल और चर्चा में रहने वाली फिल्म कश्मीर फाइल्स तीसरे नंबर पर रही है जो zee5 पर अवेलेबल है और इसकी रेटिंग 8.3 आंकी गई है।

वहीं चौथे नंबर पर एक बार फिर डिजनी हॉटस्टार प्लस की रेडियम और पांचवे नंबर पर आर आर आर को रखा गया है।

टॉप 5 फिल्में देखें तो इसमें मात्र एक ऐसी फिल्म है जो बॉलीवुड में बनी है बाकी सभी फिल्में साउथ की है यानी इस साल साउथ की फिल्मों का दबदबा पूरे देश में दिखाई दिया है।

वही सातवें नंबर पर झुंड आठवें नंबर पर रणवीर 34 और नौवें नंबर पर गंगूबाई काठियावाड़ी की फिल्म को रखा गया है वही दसवें नंबर पर सम्राट पृथ्वीराज की फिल्म 7 अंकों के साथ रही है।

Related News