कुछ हफ्तों पहले भारत के लिए एक बेहद ही शर्मसार करने वाली बात सामने आई थी जब खबर आई कि फीफा द्वारा भारतीय फुटबॉल फेडरेशन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन बीते दिन आप खबर सामने आई है कि भारतीय फुटबॉल फेडरेशन पर लगाया गया यह प्रतिबंध अब वापस ले लिया गया है।

भारत के लिए यह बेहद खुशी की बात है क्योंकि इस प्रतिबंध के हटने के बाद अब विश्व महिला अंडर-17 का वर्ल्ड कप भारत में खेला जा सकेगा और इस पर लगे सवालिया निशान भी अब कई तरह से दूर हो चुके हैं। आपको बता दें कि भारतीय फुटबॉल फेडरेशन में चुनावों एवं अन्य प्रकार की अनियमितताओं को देखते हुए इस तरह का प्रतिबंध फीफा द्वारा लगाया गया था।

भारतीय फुटबॉल फेडरेशन में कई प्रकार की खामियां देखने को पिछले कुछ समय से लगातार मिल रही है और इस मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी लगातार दखल अंदाज किया जा रहा है लेकिन इन सबके बावजूद भी फुटबॉल फेडरेशन में नियमित अदाओं को लागू नहीं किया गया जिसके बाद फीफा द्वारा यह बड़ा निर्णय लेते हुए भारतीय फुटबॉल फेडरेशन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि अब खुशी की बात यह है कि इस प्रतिबंध को फिर से हटा लिया गया है।

इस पूरे मामले को लेकर जानकारी देते हुए भारत के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा अपने सोशल मीडिया ट्विटर अकाउंट से इस बारे में एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी गई थी कि अब भारतीय फुटबॉल फेडरेशन पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया है।

Related News