अनिल शर्मा की प्रतिष्ठित फिल्म, 'गदर: एक प्रेम कथा' ने हाल ही में इस साल 15 जून को 20 शानदार साल पूरे किए। जबकि फिल्म में मूल रूप से सनी देओल और अमीषा पटेल मुख्य भूमिकाओं में थे, खबरें थीं कि यह फिल्म पहले गोविंदा और काजोल को दी जाने वाली थी और इसके लिए उन्हें संपर्क किया गया था।

उसी पर प्रकाश डालते हुए, निर्देशक अनिल ने एक समाचार पोर्टल को बताया कि उन्होंने कभी भी गोविंदा को इस भूमिका के लिए कास्ट नहीं किया। जब वे गोविंदा की 'महाराजा' का निर्देशन कर रहे थे, तब उन्होंने उन्हें कहानी सुनाई। फिल्म निर्माता के मुताबिक 'हीरो नंबर 1' के अभिनेता कहानी सुनकर डर गए। वह सोच रहे थे कि कोई इस तरह के पैमाने पर इस भूमिका को कैसे निभा सकता।इसलिए निर्देशक के अनुसार सनी हमेशा फिल्म के लिए पहली पसंद थे।

आगे विस्तार से, उन्होंने कहा कि फीमेल लीड की भूमिका के लिए, उन्होंने उस समय की कई अभिनेत्रियों से संपर्क किया था। हालाँकि, कुछ भी काम नहीं आया और अंततः अमीषा पटेल को सकीना की भूमिका के लिए चुना गया।

वर्क फ्रंट की बात करें तो देओल्स ने 'अपने 2' की घोषणा की। धर्मेंद्र, सनी और बॉबी देओल के अलावा, बहुप्रतीक्षित सीक्वल में करण देओल भी मुख्य भूमिका में होंगे।

इससे पहले, देओल परिवार के साथ अपने बंधन के बारे में बात करते हुए, अनिल शर्मा ने ईटाइम्स को बताया था, “जब आप अपने पूरे करियर में किसी के साथ बड़े पैमाने पर काम करते हैं, तो आप स्पष्ट रूप से उनके साथ एक बंधन बनाते हैं। और देओल इतने अच्छे लोग हैं कि आप बस उनके साथ एक हो जाते हैं। धरम जी इस इंडस्ट्री में पिछले 60 साल से हैं लेकिन वे अभी भी एक साधारण व्यक्ति हैं और खुद को सुपरस्टार नहीं मानते हैं। वह पंजाब के साहनेवाल नामक एक छोटे से कस्बे से ताल्लुक रखते हैं। धरम जी खुद को साहनेवाल का किसान कहते हैं। वह दिलीप कुमार के बहुत बड़े प्रशंसक थे।"

आगे विस्तार से बताते हुए उन्होंने कहा, "इतना शानदार करियर होने के बाद भी, वह अभी भी एक फिल्म के लिए उतने ही उत्साहित हैं जितना कि एक नवोदित कलाकार। वह आज भी कैमरे को अपना प्यार कहते हैं। उन्होंने एक बार मुझसे कहा था कि 'एक अच्छा अभिनेता बनने के लिए, आपको पहले एक अच्छा इंसान बनना होगा' और आप देखते हैं कि धरम जी बिल्कुल ऐसे ही हैं। करण देओल को भी अच्छे संस्कारों के साथ पाला गया है। इतने बड़े परिवार का हिस्सा होने के बावजूद वह सरल और जमीन से जुड़े हैं। मैं उन सभी की पूरी तरह से पूजा करता हूं।"

Related News