इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड में कई तरह के सब्जेक्ट पर फिल्में बनती है । अभी तक बॉलीवुड में एक्शन फिल्मों से लेकर सुपरनेचुरल तक पर फिल्में बन चुकी है। बॉलीवुड में देखा जाए तो ​हॉलीवुड की फिल्मों का प्रभाव देंखने को मिलता है। हॉलीवुड में साइंस फिक्शन पर फिल्में बनाना नार्मल बात है लेकिन हमारे बॉलीवुड में साइंस पर फिल्में कम ही बनती है।

सुपरहिरों की बात करे तो बॉलीवुड में सुपर हीरो फिल्मों का ट्रेन्ड बॉलीवुड के एक्टर और डायरेक्टर राकेश रोशन द्धारा शुरूआत की गई थी। राकेश रोशन से पहले भी कई फिल्में सुपर हीरो और सांइस फिक्शन पर बनी है लेकिन जिस तरह की सफलता राकेश रोशन को अपनी फिल्म से मिली वैसी सफलता शायद ही किसी को मिली हो।

राकेश रोशन ने 2003 में फिल्म कोई ​​मिल गया बनाई थी जिसमें उन्होंने बतौर हिरो अपने बेटे और बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन को कास्ट किया था इस फिल्म में ऋतिक के अपोजिट प्रीति जिंटा को लिया गया था। यह फिल्म एक एलियन जादू और रोहित पर आधारित थी जिसमें जादू के पास सुपरपावर होती है और वह अपनी शक्ति रोहित को दे देता है। य​ह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर सुपरहिट साबित हूई थी।

यही से सुपरहिरों की फिल्मों की एक चैन शुरू हूई थी इसके बाद कृष और कृष 3 आई जो पुरी सांइस पर आधारित फिल्म थी इस फिल्म ने रिकार्ड तोड कमाई की थी। दोनों ही फिल्म में ऋतिक और प्रियंका को लिया गया था। फिल्म को देखने के बाद कई घटना भी घटित हुई थी जिसमें बच्चे अपने घर की छतों से कुदने लगे उन्हे लगता कि उन्हे बचाने कृष आएगा। इसके बाद बच्चोें से ऐसे न करने की अपील की गई थी।

Related News