अभिनेता यूसुफ हुसैन का कोविड -19 के कारण निधन हो गया है। वह 73 वर्ष के थे। फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने अपने ससुर की मृत्यु की पुष्टि की। हुसैन को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

हुसैन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए हंसल ने ट्विटर पर एक श्रद्धांजलि नोट पोस्ट किया, “मैंने शाहिद के 2 शेड्यूल पूरे कर लिए थे। और हम फंस गए। मैं परेशान था। एक फिल्म निर्माता के रूप में एक गैर-मौजूद करियर लगभग पूरी तरह से समाप्त हो गया था। वह बस मेरे पास आया और कहा कि मेरे पास एक सावधि जमा है और अगर आप इतने परेशान हैं तो यह मेरे किसी काम का नहीं है। उन्होंने एक चेक लिखा। शाहिद पूरा हो गया। वो थे युसूफ हुसैन। मेरे ससुर नहीं बल्कि एक पिता हैं। वह जीवन था यदि जीवन को स्वयं भौतिक रूप धारण करना होता।"

हंसल ने आगे लिखा, "आज वह चला गया। स्वर्ग में उन सभी महिलाओं को याद दिलाने के लिए कि वे 'दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की' हैं और सभी पुरुष हैं कि वे 'हसीन नौजवान' हैं। और फिर एक तेजी से बढ़ते 'लव यू लव यू लव यू' के साथ समाप्त करने के लिए। यूसुफ साब मैं इस नए जीवन का ऋणी हूं। मैं आज सचमुच अनाथ हूँ। जीवन कभी एक जैसा नहीं रहेगा। मुझे तुम्हारी बहुत याद आएगी। मेरी उर्दू टूटी रहेगी। और हाँ - लव यू लव यू लव यू!"

हंसल की शादी युसूफ हुसैन की बेटी सफीना से हुई थी, जो एक सामाजिक कार्यकर्ता और कार्यकर्ता हैं। सफीना ने भी ट्विटर पर अपने पिता को याद किया। उन्होंने लिखा, 'मेरे पास दर्द बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं। मेरे दिल में बस एक विशाल, दूर का छेद। शांति से आराम करो पिताजी। तुमसे प्यार है तुमसे प्यार है तुमसे प्यार है। #YusufHusain @mehtahansal

कई हस्तियों ने हंसल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी और यूसुफ के निधन पर शोक व्यक्त किया। एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने लिखा, 'इससे ​​मेरी आंखों में आंसू आ गए हंसल। आप जो महसूस कर रहे हैं उसकी कल्पना करना शुरू नहीं कर सकते। सभी के प्रति मेरी गहरी संवेदना!" फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी ने ट्वीट किया, "गहरी संवेदना।"

अभिषेक बच्चन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “#RIP युसूफ जी। हमने कुछ ना कहो से शुरू होकर और अंत में बॉब बिस्वास पर कई फिल्मों में साथ काम किया। वह सौम्य, दयालु और गर्मजोशी से भरे हुए थे। उनके परिवार के प्रति संवेदना।"

यूसुफ हुसैन ने मुख्य रूप से फिल्मों में पिता की भूमिकाएँ निभाईं। उन्हें दिल चाहता है (2001), धूम (2004), अपहरान (2005), विवाह (2006), धूम (2006), ओ माय गॉड! (2012) और कृष 3 (2013), रईस (2017) आदि।

उन्होंने युद्ध जैसे टेलीविजन शो में भी काम किया। वह द लेटर्स और क्रेजी कुक्कड़ फैमिली जैसी फिल्मों में नजर आएंगे जो रिलीज की तारीख का इंतजार कर रही हैं।

Related News