विद्युत जामवाल एक व्यस्त व्यक्ति हैं। वह सनक की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं, उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू कर दिया है और उनकी शादी भी होने वाली है। एक्शन स्टार indianexpress.com के साथ बैठते हैं और साझा करते हैं कि नंदिता महतानी के साथ सगाई के बाद उनके जीवन में संतुलन की भावना है।

नंदिता महतानी को प्रपोज करने के बाद जीवन पर

विद्युत ने सोशल मीडिया पर तब तहलका मचा दिया जब उन्होंने फैशन डिजाइनर नंदिता महतानी से अपनी सगाई की घोषणा की। "मैं अपने जीवन की योजना नहीं बनाता। मैंने अपने जीवन की कभी योजना नहीं बनाई है। मैं आज जो हूं वह बनने की मैंने कभी योजना नहीं बनाई। मैं इसके लिए काम कर रहा था। इसी तरह, सगाई के साथ, यह सिर्फ अचूक था। मेरे पास लंबे समय के बाद दो दिन की छुट्टी थी इसलिए मैं ऐसा था, चलो इसे करते हैं, ”उन्होंने कहा।

विद्युत पहले से ही वेडिंग प्लान बना रहे हैं। उनका कहना है, ''शादी बिल्कुल ऐसे ही होने वाली है. यह सिर्फ नियमित नहीं हो सकता। मैं नियमित नहीं हूं। मैं ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहता जो नियमित हो। इसलिए मेरे पास कोई तारीख नहीं है। मुझे नहीं पता कि यह कब होने वाला है, लेकिन मेरे पास एक विचार है। यह बेहद अलग होगा। हाँ, हो सकता है कि हम 100 मेहमानों के साथ स्काइडाइविंग करने की कोशिश करें, उन सभी स्काइडाइविंग गियर में और वे सभी मेरे साथ कूदेंगे। यह बहुत अच्छा होगा।"

कमांडर अभिनेता एक "संतुलित दिमाग" में है, वह कहते हैं, क्योंकि उनका जीवन प्यार से भरा है और वह ऐसी फिल्में कर रहे हैं जिनकी सराहना की जा रही है। हालाँकि, वह स्वीकार करता है, उसे यह पसंद है जब उसके जीवन में "असंतुलन" होता है। वह साझा करता है, "मुझे लगता है कि अब मुझे हर चीज के साथ सही जगह पर संतुलन मिल गया है, शरीर भटकते हुए दिमाग के साथ अच्छी तरह से संतुलन बना रहा है। हालांकि, मुझे असंतुलन पसंद है। असंतुलन के बिना, आप कुछ भी शानदार नहीं कर सकते। लेकिन इस मामले में, मैं संतुलन बनाकर खुश हूं क्योंकि पूर्णता और जीवन के सर्वोत्कृष्ट विचार के अनुसार, सब कुछ सही है। मैं इसी संतुलन की बात कर रहा हूं।"

एक्शन हीरो के रूप में टाइपकास्ट होने पर

विद्युत को अपने 11 साल के बॉलीवुड करियर में केवल एक्शन फिल्में करने के लिए जांच का सामना करना पड़ा है। उनसे अक्सर पूछा जाता है कि वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा कैसे साबित करेंगे। वह कहते हैं, "मैं दुनिया का सबसे अच्छा मार्शल आर्टिस्ट बनना चाहता हूं। मैं अब एक हूँ। इसलिए मुझे टाइपकास्ट होने पर गर्व है। मैं टाइपकास्ट होना बंद नहीं करना चाहता, लेकिन मैं और भी बहुत कुछ कर सकता हूं। मेरे पास क्षमता है, मेरी मानवीय क्षमता जितनी हमें बताई गई है उससे कहीं अधिक है। मैंने जीवन में बहुत पहले ही यह महसूस कर लिया था कि हमारे पास अकल्पनीय क्षमता है।"

विद्युत जहां बॉलीवुड के मूल एक्शन हीरो रहे हैं, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है, वहीं उनकी तुलना टाइगर श्रॉफ से भी की गई है। तुलना के बारे में बात करते हुए, वे कहते हैं, “तुलना इसलिए होगी क्योंकि भारत में बहुत सारी एक्शन फिल्में बन रही हैं। मैं पूरे भारत में बनने वाली एक्शन फिल्मों के बारे में भी बात कर रहा हूं। मेरी पीढ़ी के अभिनेताओं ने सिनेमा को देखने और एक्शन का उपयोग करने के तरीके को बदल दिया है। और मुझे यह पसंद है... अगर कुछ भी हो, तो एक्शन करने वाले और अभिनेता होने चाहिए। मैं कई हॉलीवुड अभिनेताओं को देखता हूं जो मेरे दोस्त हैं, और हमने भारतीय सिनेमा में एक्शन के बारे में बात की है, और यह हर दिन बेहतर होता जा रहा है। तुलना मायने नहीं रखती क्योंकि सुपर टैलेंटेड लोगों की यह फसल आ रही है, और हमें हर दिन और अधिक की आवश्यकता है।

विद्युत को अक्सर बॉलीवुड का अंडरडॉग कहा जाता है, वह इस खिताब को कैसे देखते हैं? "अंडरडॉग शुरू करने के लिए एक अद्भुत चीज है, अंडरडॉग एक महान कहानी है। मैंने इसकी कभी परवाह नहीं की। मेरी एक महत्वाकांक्षा थी कि दुनिया में हर किसी को पता होना चाहिए कि कलारीपयट्टू सभी मार्शल आर्ट की जननी है। लोग इससे वाकिफ हैं और मैं आज सेवानिवृत्त हो सकता हूं। लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा। मैं शीर्ष मार्शल कलाकार बनना चाहता हूं, इसलिए नहीं कि मुझमें एक होने का अहंकार है, बल्कि इसलिए कि मैं चाहता हूं कि हर कोई यह जान सके कि दुनिया का शीर्ष मार्शल कलाकार कलारीपयट्टू विशेषज्ञ है, और मैंने इसे हासिल किया है। मेरे जीवन में इस बिंदु पर, मुझे एक दलित, एक सुपर-कुत्ता, कुछ भी नहीं होने की परवाह नहीं है।

विद्युत को बॉलीवुड पार्टियों और सेलेब सर्किट से दूर रहने के लिए भी जाना जाता है। "मैं बॉलीवुड में एक ट्रेंडसेटर हूं। मैं भारत का अकेला आदमी हूं जिसे उन 10 लोगों में शामिल किया गया है जिनके साथ आपको दुनिया में खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। इस लिस्ट में व्लादिमीर पुतिन और बेयर ग्रिल्स जैसे नाम शामिल हैं। यह कुछ अनोखा होना चाहिए। मुझे पैप्स और पार्टियों में जाने की परवाह नहीं है। मुझे अपना और भारत का प्रतिनिधित्व करने की परवाह है, और मैं इसमें बहुत अच्छा काम कर रहा हूं।"

इस साल की शुरुआत में, विद्युत ने अपनी फिल्म निर्माण कंपनी, एक्शन हीरो फिल्मों की घोषणा की, जहां वह एक्शन फिल्मों का निर्माण और समर्थन करेंगे। अपने नए उद्यम के बारे में, वे कहते हैं, “एक्शन हीरो फिल्म्स को लॉन्च किया गया था क्योंकि मैं देखता हूं कि बहुत सारी प्रतिभाएं बर्बाद हो रही हैं। मैं उन लोगों को मौका देना चाहता हूं जो वास्तव में योग्य हैं। मैं केवल उन निर्देशकों के साथ काम करना चाहता हूं, जो मुझे लगता है कि शानदार हैं। मैं संकल्प रेड्डी के साथ काम कर रहा हूं, जिन्होंने गाजी (2017) बनाई और उसके बाद उन्होंने कभी बॉलीवुड में काम नहीं किया। मुझे आश्चर्य हुआ कि क्यों, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है। इसलिए जब मैं हैदराबाद गया तो मैं उनसे मिला। सिर्फ इसलिए कि वह शांत है, वह मेलजोल नहीं करता है, वह पार्टी नहीं करता है, वह लोगों से नहीं मिलता है, वह पीआर नहीं करता है, उसे यहां काम नहीं मिलता है।

विद्युत-स्टारर सनक 15 अक्टूबर से डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।

Related News