कुछ दिनों पहले, तापसी पन्नू ने अपने 'मर्द की बॉडी' के लिए टॉप ट्रेंड में आसमान छू लिया, जब एक फेसलेस ट्रोल ने उन्हें ट्विटर पर ट्रोल करने का फैसला किया। विवाद का विषय - उनकी आने वाली फिल्म रश्मि रॉकेट का एक दृश्य, जिसमें तापसी ने कैमरे की तरफ पीठ करके अपनी फटी हुई मांसपेशियों को दिखाया। उसका जवाब? "बस इस लाइन को याद रखें और 23 सितंबर (का इंतजार करें।" 23 सितंबर को रश्मि रॉकेट का ट्रेलर गिरा - और यह सब एक साथ आया।


राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी तापसी की रश्मि को 'मर्दाना' टैग किया जाता है क्योंकि वह 'पारंपरिक रूप से स्त्री नहीं' है। उसकी उपलब्धियां, पदक, प्रसिद्धि, सब कुछ सेकंड में छीन लिया जब उस पर अपने लिंग के बारे में झूठ बोलने और महिलाओं के खेलों में प्रतिस्पर्धा करने का आरोप लगाया गया। इसके बाद यह पता लगाने के लिए कि क्या वह एक महिला थी, कई पुरातन लिंग परीक्षण किए गए। फिर, प्रतिबंध। फिर, एक मामला। कीचड़ उछालना, जनमत बनाया और टूटा, और पारंपरिक बॉलीवुड के आंसुओं, नाटक और वापस उठने के वादे का क्रेसेंडो। और 2014 से दुती चंद की एक यादगार स्मृति

Taapsee Pannu's Rashmi Rocket brings back lingering memory of Dutee Chand -  Movies News

एशियाई खेलों में डबल रजत पदक विजेता और 100 मीटर में भारत के राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक दुती चंद को 2014 में भारत की राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की टीमों से प्रतिबंधित कर दिया गया था। यह हाइपरएंड्रोजेनिज्म के आधार पर था - एक ऐसी स्थिति जहां महिला शरीर अधिक उत्पादन करती है टेस्टोस्टेरोन, लगभग पुरुषों के स्तर पर। वह उस समय सिर्फ 19 साल की थीं। वह वापस लड़ी। वह जीत गई। और उनका बैन वापस ले लिया। 2018 में, उसने एशियाई खेलों में महिलाओं की 100 मीटर और 200 मीटर में दो रजत पदक जीते। और गे के रूप में सामने आने वाले पहले भारतीय एथलीट बने। लेकिन यह रश्मि रॉकेट की कहानी नहीं है।

Taapsee Pannu's Rashmi Rocket brings back lingering memory of Dutee Chand -  Movies News

Related News