रानी मुखर्जी की दूसरी पारी प्रयोग से भरपूर रही है। हिंदी फिल्म उद्योग पर राज करने वाले अभिनेता को देर से हिचकी और मर्दानी जैसी फिल्मों में देखा गया है, लेकिन शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली अगली कड़ी बंटी और बबली 2 में प्रशंसकों की पसंदीदा बबली के रूप में प्रकाश डालने के लिए तैयार है। अभिनेता का कहना है कि वह इस क्षेत्र में मस्ती कर रही हैं क्योंकि उनकी बेटी आदिरा को उनका नृत्य देखना बहुत पसंद है। रानी ने फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से शादी की है और उनका एक बच्चा भी है।

मुखर्जी ने पूर्णता के लिए अपने बढ़ते जुनून के बारे में बात की क्योंकि उन्होंने फिल्म उद्योग में 25 साल पूरे कर लिए हैं, सैफ अली खान के साथ उनकी केमिस्ट्री और 43 साल की उम्र में एक प्रासंगिक अभिनेता बने रहने के लिए वह क्या कर रही हैं। जब महिला कलाकार "शेल्फ लाइफ" की अवधारणा का शिकार हो जाती हैं।

हिक्की और मर्दानी 2 जैसी कुछ गंभीर फिल्में करने के बाद बंटी और बबली जोन में वापस कैसे आ रहा था।

यह वास्तव में बहुत अच्छा है क्योंकि मुझे गाना पसंद है, मुझे नृत्य करना पसंद है, मुझे इन ग्लैमरस भूमिकाओं को निभाना पसंद है। लेकिन, हां, मेरी फिल्मों की पसंद कुछ समय के लिए अलग रही है और बंटी और बबली मुझे अपने स्टाइल और लुक के साथ पूरी तरह से पागल होने का मौका देती है। मैं मस्ती जोन में वापस चला गया और एक भूमिका जो मैंने तब की थी। मैं विम्मी की भूमिका को आगे बढ़ा रहा हूं, उसका बेटा बड़ा हो गया है और आप उसके साथ उसकी शानदार केमिस्ट्री देखेंगे। उसके पास जीवन के लिए यह प्यारा उत्साह है, यह एक ऐसा उत्साही चरित्र है। मैं कई बार उससे ईर्ष्या करता हूं क्योंकि वह बहुत आत्मविश्वासी और तेजतर्रार है।

हम तुम के समय से आपको और सैफ अली खान को स्क्रीन-स्पेस साझा करते देखना हमेशा जादुई रहा है।

कलाकारों के रूप में हमारे मन में एक-दूसरे के लिए सच्चा प्यार और सम्मान है, और हम दोस्त भी रहे हैं। हम जिस तरह के अभिनेता हैं, उसके मामले में हम एक-दूसरे के साथ बहुत ईमानदार रहे हैं। जब हम एक साथ काम करते हैं, तो हम एक टीम के रूप में काम करते हैं। हम एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं, हम प्रत्येक दृश्य के साथ एक दूसरे को बेहतर बनाते हैं, और यही हमारा जादू है। एक्टर के तौर पर हम दोनों का एक-दूसरे से ईगो नहीं है। हम एक दूसरे में सर्वश्रेष्ठ लाना चाहते हैं।

अभिनेताओं के रूप में हमारा सहज गुण प्रतिस्पर्धी होना है। अगर वे किसी और के साथ प्रतिस्पर्धी नहीं हैं, तो वे खुद से प्रतिस्पर्धी होंगे। इसके अलावा, गुप्त रूप से, मुझे लगता है, हर कोई सर्वश्रेष्ठ बनना चाहता है, और जब खुद के साथ प्रतिस्पर्धा करने की बात आती है, तो यह पिछली बार से बेहतर होने के बारे में है।

हम दोनों एक 'जोड़ी' हैं, इसलिए जब दो कलाकार एक जोड़े के रूप में काम कर रहे हों तो एक दूसरे के लिए प्यार, प्रशंसा और सम्मान होना चाहिए जैसे शादी में होना चाहिए, रिश्ते को आगे बढ़ने के लिए। उसी तरह, जब आप ऑन-स्क्रीन एक जोड़े की भूमिका निभाते हैं, जितना अधिक आप एक-दूसरे के साथ और एक-दूसरे की उपस्थिति के साथ सहज होते हैं, आपकी केमिस्ट्री स्क्रीन पर उतनी ही बेहतर होती है।

आदित्य चोपड़ा ने वास्तव में हिम्मत दिखाई, सिनेमाघरों को फिर से खोलने के लिए अपनी फिल्मों को रोक कर रखा। आप उनके फैसले के बारे में कैसा महसूस करते हैं, क्योंकि यहां आप न केवल एक अभिनेता हैं बल्कि एक निर्माता की पत्नी के रूप में भी निवेशित हैं?

मैं आदि को दिल से सलाम करता हूं, क्योंकि अगर मैं इस बात को हटा दूं कि मैं उनकी पत्नी हूं, और उन्हें एक निर्माता के रूप में देखता हूं, तो उनके लिए मेरा सम्मान हजारों गुना बढ़ गया है। पिछले दो सालों में उन्होंने जिस तरह से संकट के समय को संभाला है, उससे साबित होता है कि वे नेता क्यों हैं। उन्होंने अपनी फिल्मों को वापस खींचकर बहुत साहस दिखाया है क्योंकि वह सिनेमाघरों को सम्मान देना चाहते हैं। यह बहुत ही हर्षित करने वाला है। एक अभिनेता के रूप में, मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैं उस फिल्म का हिस्सा बनने में सक्षम हूं जहां निर्माता एक नाटकीय रिलीज की प्रतीक्षा करने के लिए पर्याप्त मजबूत था। उनके धैर्य, शक्ति और आत्मविश्वास ने दिखाया है कि वह किस तरह के फिल्म निर्माता हैं और वे किस मूल्य प्रणाली से आते हैं।

बंटी और बबली 2 एक संपूर्ण पारिवारिक मनोरंजन है, मैंने हाल के दिनों में अपनी अन्य फिल्मों के लिए ऐसा नहीं कहा, लेकिन इसके लिए, मैं कहूंगा कि आप इसे अपने बच्चों के साथ देख सकते हैं क्योंकि लोगों के पास देखने का एक शानदार समय होगा यह।

25 साल तक रहने के बाद भी आप फिल्मों के प्रति अपने जुनून को कैसे बरकरार रखते हैं?

इतना लंबा समय हो गया है, लेकिन हम इसे इतनी जोर से न कहें कि लोग सुन सकें। जो अभिनेता बनना भी नहीं चाहता था, उसके लिए इंडस्ट्री में काम करना बेहद सौभाग्य की बात है। मेरे प्रशंसकों ने फिल्मों में मेरे समय में बहुत योगदान दिया है, उन्होंने मुझे अलग-अलग उम्र में, अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग भूमिकाओं में स्वीकार किया है। उन्होंने मुझे मेरी विफलता के लिए माफ कर दिया है और मुझे आगे बढ़ने और बेहतर होते रहने के लिए प्रोत्साहित करके मुझे उठाया है।

मुझे लगता है कि आपको खुद पर विश्वास करना होगा, और आपको कुछ ऐसी फिल्में और भूमिकाएं भी करनी होंगी जिन्हें आप अपनी उम्र में कर सकते हैं। अगर आज मैं कॉलेज गर्ल बनने की कोशिश करती हूं, तो मुझे यकीन है कि दर्शक मुझे इसमें स्वीकार नहीं करेंगे। पात्रों का चुनाव, भूमिकाओं का चुनाव वास्तव में बहुत मायने रखता है आप काम करना जारी रखना चाहते हैं, खासकर यदि आप एक महिला अभिनेता हैं। मैं यह देखने की कोशिश करता हूं कि मेरे दर्शक मुझे किस स्थान पर देखना चाहेंगे और मैं यही करता हूं। मर्दानी या हिचकी जैसी फिल्म की वास्तव में कोई उम्र नहीं होती है, कोई भी किसी भी उम्र में पुलिस या शिक्षक हो सकता है। बंटी और बबली 2 में मैं एक मां का किरदार निभा रही हूं, मैं खुद मां हूं. मुझे हमेशा ऐसे रोल करने की जरूरत महसूस हुई है, जहां लोग मुझसे रिलेट कर सकें।

Related News