अभिनेता जितेंद्र कुमार के लिए, कोटा फैक्ट्री के जीतू भैया एक ऐसी भूमिका है जो आने वाले वर्षों तक उनके साथ जुड़ी रहेगी। पांच-एपिसोड की श्रृंखला पहली बार 2019 में YouTube पर शुरू हुई और जल्द ही, जितेंद्र की जीतू भैया वह मेंटर थी जिसे हर किशोर चाहता था। केवल किशोर ही नहीं, उन्होंने वयस्कों को अपनी समस्याओं के बारे में थोड़ा अलग ढंग से सोचने के लिए प्रेरित किया, थोड़ी अधिक समझदारी के साथ। चरित्र एक घटना बन गया और दूसरे सीज़न के साथ नेटफ्लिक्स पर श्रृंखला की वापसी के साथ, अभिनेता के साथ बातचीत की क्योंकि हमने जीतू भैया की अपील को समझने की कोशिश की।

कोई भी व्यक्ति जो किसी समस्या में फंस जाता है, वह उनकी मदद करता है। मुझे लगता है कि यही मुख्य कारण है कि चरित्र दर्शकों के साथ क्लिक करता है, ”जितेंद्र ने कहा। शुभ मंगल ज्यादा सावधान अभिनेता ने साझा किया कि लोगों के रूप में, "हमें किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो हमारा मार्गदर्शन कर सके, हमें रास्ता दिखाए और यही जीतू भैया का चरित्र है"। शो में, वह एक भौतिकी के शिक्षक हैं, जो प्रभावशाली किशोरों के लिए एक संरक्षक की भूमिका भी निभाते हैं। वे न केवल शिक्षाविदों के लिए, बल्कि अपने जीवन की समस्याओं को भी हल करने की कोशिश में उनकी ओर देखते हैं। उनका दर्शन, उनके संवाद, जिस तरह से वह अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं, वह काफी अच्छा लिखा गया है। मुझे लगता है कि यह एक बड़ा कारण है कि वह इतने सारे लोगों के साथ क्यों क्लिक करता है, ”जितेंद्र कुमार ने साझा किया।

अभिनेता ने साझा किया कि वह एक ऐसे माहौल में पले-बढ़े हैं जहां उन्हें हमेशा किसी की जरूरत होती है जो उन्हें धक्का दे और इस तरह वह अपने स्वयं के आकाओं से मिले। "मैं हमेशा ऐसा था जो अपने अकेलेपन से कुछ भी हासिल नहीं कर सका। मुझे हमेशा किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत थी जो मुझे रास्ता दिखाए, मुझे सही दिशा में धकेले। मुझे लगता है, मैं अपनी पूरी यात्रा में बहुत से लोगों से मिला जो मेरे जीतू भैया बने, ”उन्होंने साझा किया।

जितेंद्र कोटा फैक्ट्री को एक ऐसा शो मानते हैं जो लोगों को प्रेरित कर सकता है और कोई इससे कुछ सीख भी ले सकता है। जितेंद्र के लिए, सबसे बड़ा उपाय है - अगर आप फंस गए हैं तो मदद मांगें। "जब हम एक लक्ष्य निर्धारित करते हैं, तो निश्चित रूप से बाधाएं आती हैं, लेकिन हमें हार नहीं माननी चाहिए। अगर हम मदद मांग सकते हैं, तो हमें मांगने में संकोच नहीं करना चाहिए। हमारा अहंकार रास्ते में आ सकता है, लेकिन हमें इससे आगे देखना चाहिए, ”उन्होंने साझा किया।

लेकिन श्रृंखला से उनका सबसे बड़ा सबक एक जीवन का सबक है जो वास्तव में कालातीत और चिरस्थायी है। अच्छे दोस्त बनाओ, जो आपकी मदद कर सकते हैं और जिनकी आप मदद कर सकते हैं। यही सबसे महत्वपूर्ण बात है। कोटा फैक्ट्री से यह मेरा सबसे बड़ा टेकअवे है, ”जितेंद्र ने निष्कर्ष निकाला।

कोटा फैक्ट्री सीजन 2 की स्ट्रीमिंग 24 सितंबर से नेटफ्लिक्स पर शुरू हो रही है।

Related News