अजय देवगन ने मंगलवार को देश के जवानों को याद करते हुए एक खास वीडियो जारी किया। वीडियो का शीर्षक "अजय देवगन की भारतीय बहादुर दिलों को हार्दिक श्रद्धांजलि" है और इसमें अभिनेता 'सिपाही' कविता का पाठ कर रहे हैं, जिसमें से हमें उनके आगामी युद्ध नाटक भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया के ट्रेलर में एक छोटी सी झलक मिली। . वीडियो 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के एक दिन बाद का है।

कविता पर प्रतिक्रिया देते हुए, अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, “जब वास्तविक जीवन में भावनाओं की बात आती है तो मैं बहुत अभिव्यंजक नहीं होता हूं। लेकिन इसने मुझे आँसू में डाल दिया। @ajaydevgn मुझे नहीं पता था कि आपमें एक शानदार कवि है। किस किस बात पर दिल जीतेंगे यार?” बाद में उन्होंने कविता को लिखने के लिए क्रेडिट लेखक मनोज मुंतशिर को एक और ट्वीट जोड़ा। अभी पता चला कि बहुत ही मार्मिक कविता के शब्द आश्चर्यजनक रूप से प्रतिभाशाली @manojmuntashir के हैं। @ajaydevgn द्वारा सुनाई गई, ”उन्होंने लिखा।

कविता एक सैनिक की अदम्य भावना को पकड़ती है और उसके दृष्टिकोण से सुनाई जाती है। वह अपने माता, पिता, भाई-बहन और प्रेमी से कुछ काम करने के लिए कह रहा है, जब उसने राष्ट्र के लिए अपना बलिदान दिया है। कविता भावनात्मक है लेकिन सशक्त है और हमारे सैनिकों की वीरता की सराहना करती है जो सीमाओं पर लड़ते हैं, सब कुछ दांव पर लगाते हैं।

अजय देवगन ने बाद में अक्षय को उनके "अच्छे शब्दों" के लिए धन्यवाद दिया। अक्षय के ट्वीट का हवाला देते हुए, अजय ने लिखा, "मेरे 'काव्य' पक्ष पर सबसे अच्छे शब्दों के लिए धन्यवाद अक्की @अक्षयकुमार। प्रशंसा अच्छी लगती है, खासकर जब यह किसी मित्र और सम्मानित सहयोगी से आती है। मुझे कविता-सिपाही के लिए @manojmuntashir को भी धन्यवाद देना चाहिए।

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के एक अध्याय पर प्रकाश डालता है, और IAF स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक (अजय देवगन) का अनुसरण करता है, जिन्होंने एक स्थानीय गाँव की 300 महिलाओं की मदद से भुज एयरबेस का पुनर्निर्माण करके भारत की जीत सुनिश्चित की। माधापार में।

निर्माता भूषण कुमार ने एक बयान में कहा था, "इस साहसी कहानी को बताने की जरूरत है क्योंकि हम चाहते हैं कि वर्तमान और आने वाली पीढ़ी इस बहादुर सैनिक, स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक के बारे में जाने, जिन्होंने 1971 के युद्ध में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। . वह युद्ध में नागरिकों को शामिल करने का यह साहसिक कदम उठाने के लिए पर्याप्त वीर था। इसके अलावा, विजय कार्णिक की भूमिका के लिए अजय देवगन से बेहतर कौन है?”

अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बनी इस फिल्म में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, अम्मी विर्क, नोरा फतेही और शरद केलकर भी हैं। यह 13 अगस्त को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

Related News