pc: tv9hindi

सलमान खान की गिनती बॉलीवुड के उन सितारों में होती है जिनकी शख्सियत से हर कोई वाकिफ है। उन्होंने कई हिट फिल्मों से इंडस्ट्री को प्रभावित किया है। आज भाईजान अपना जन्मदिन मना रहे हैं और इस साल वह 58 साल के हो गए हैं। वैसे तो आप उनके जीवन की कई कहानियों से परिचित होंगे, लेकिन बचपन की एक दिलचस्प घटना है जिसे हम आज आपके साथ साझा करेंगे।

दरअसल, सलमान खान अपने दयालु दिल के लिए जाने जाते हैं और उनके सौम्य स्वभाव को काफी सराहना भी मिली है। हालाँकि, कम ही लोग जानते होंगे कि भाईजान बचपन में काफी शरारती थे। आइए उनके शुरुआती दिनों की एक दिलचस्प कहानी जानें।

क्यों जला दी थी पापा की सैलरी?

ऐसा कहा जाता है कि सलमान खान ने एक बार दिवाली के दौरान अपने पिता की पूरी सैलरी जला दी थी। सलमान ने अपने एक इंटरव्यू में इस घटना का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि यह सच है और उस समय वह केवल 6 साल का था, इसलिए उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह क्या कर रहा है। हालाँकि यह बचपन की याद है, लेकिन इससे आपको उस दौरान सलमान की शरारती हरकतों का अंदाज़ा हो जाता है।



बुरी तरह पिटे थे सलमान

इस बचकानी हरकत के कारण सलमान को उनके पिता सलीम खान ने जमकर पीटा था। दरअसल, उन्होंने पूरा मासिक वेतन जला दिया, जिसमे 100-100 के नोट थे। सलमान ने सात ऐसे नोट जलाए थे, जो उनके पिता की एक महीने की सैलरी थे। उन दिनों परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा था और सलमान की शरारती हरकत से घर में अफरा-तफरी मच गई।

सलमान के बचपन की ये शरारती घटनाएं उस दौरान उनके चंचल स्वभाव की झलक दिखाती हैं। जबकि सलमान खान को अब उनके अभिनय कौशल और परोपकार के लिए मनाया जाता है, ये कहानियाँ भाईजान के एक शरारती बच्चे से लेकर आज के प्रतिष्ठित व्यक्ति तक की यात्रा को दर्शाती हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News