लोकप्रिय रियलिटी शो 'बिग बॉस 16' पहले से ही घर के अंदर विविध प्रतियोगियों और उनकी झड़पों से सुर्खियां बटोर रहा है। सबसे अधिक चर्चा में रहने वाली प्रतिभागियों में से एक अर्चना गौतम हैं, जिन्हें हाल ही में हाउस मेट शिव ठाकरे पर शारीरिक हमला करने के बाद शो से बाहर कर दिया गया था।

जबकि अर्चना को बाद में होस्ट सलमान खान द्वारा घर में वापस बुलाया गया, और उन्होंने शिव को "दीदी" का उल्लेख करके अर्चना को उकसाने के लिए फटकार लगाई।

यह 'दीदी' कौन है?

जिस 'दीदी' शिव और अर्चना के बीच लड़ाई हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा हैं। एपिसोड के दौरान, सलमान को उसी ओर इशारा करते हुए देखा गया जब उन्होंने उल्लेख किया कि 'दीदी' का नाम वही है जो घर के अंदर एक अन्य प्रतियोगी प्रियंका चाहर चौधरी का है।

इतना ही नहीं, बल्कि सलमान, साथ ही शिव और अन्य प्रतियोगियों ने एपिसोड के दौरान कई बार प्रियंका गांधी के नाम का उल्लेख किया। हालांकि, विवादों को न बुलाने के लिए निर्माताओं द्वारा इसे म्यूट कर दिया गया था।

सलमान ने तब शिव को चेतावनी दी थी कि 'बिग बॉस' के घर के अंदर राजनीतिक दलों और राजनीतिक हस्तियों का नाम लेना सख्त वर्जित है।

अर्चना गौतम का प्रियंका गांधी से कनेक्शन

जबकि दर्शक इस बात पर माथापच्ची कर रहे थे कि प्रियंका के नाम का उल्लेख होने पर अर्चना को गुस्सा क्यों आया, हमने कुछ खोजबीन की और पता चला कि प्रतियोगी कांग्रेस नेता के काफी करीब है।

अर्चना 2021 में कांग्रेस में शामिल हुईं और उन्हें उत्तर प्रदेश की हस्तिनापुर सीट से उम्मीदवार के रूप में चुना गया। जबकि 2018 मिस बिकनी इंडिया पेजेंट की विजेता होने के लिए विपक्षी पार्टी के सदस्यों द्वारा उन्हें बदनाम और शर्मिंदा किया गया था, यह गांधी ही थीं जो उनके साथ मजबूती से खड़ी रहीं और उन्हें निराश नहीं होने दिया।

अर्चना ने कहा था, 'जब मैंने प्रियंका दीदी से बात की तो उन्होंने मुझसे कहा, 'अर्चना, आप इस दुनिया में कदम रख रही हैं, लेकिन आधे-अधूरे मन से मत आना। आपको डरना नहीं होगा, आपको मजबूत रहना होगा।'

कौन हैं अर्चना गौतम?

एक गृहिणी मां और एक किसान पिता की बेटी, अर्चना ने 2018 मिस बिकिनी इंडिया पेजेंट में भाग लिया, जिसमें वह विजेता के रूप में उभरी।

उन्होंने मिस कॉसमॉस वर्ल्ड 2018 में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया।

इतना ही नहीं, बल्कि राजनीति में आने से पहले, अर्चना ने 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' और 'हसीना पार्कर' जैसी फिल्मों में अभिनय करके बॉलीवुड में एक संक्षिप्त कार्यकाल का भी आनंद लिया।

Related News